Sunday , May 12 2024
Breaking News

एफआईबीए केंद्रीय बोर्ड को पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारियों पर मिली रिपोर्ट

मिज़,
 अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ (एफआईबीए) के केंद्रीय बोर्ड को पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारियों पर रिपोर्ट मिल गई है। विश्व बास्केटबॉल शासी निकाय ने  यहां घोषणा की।

सेंट्रल बोर्ड की बैठक  एफआईबीए के मुख्यालय, पैट्रिक बॉमन हाउस ऑफ बास्केटबॉल में आयोजित की गई। बैठक में पुरुषों और महिलाओं की बास्केटबॉल प्रतियोगिताओं, महिला ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट और 3×3 यूनिवर्सलिटी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

पुरुषों के ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट और अगले साल के कॉन्टिनेंटल कप की तैयारी जारी है, और महिला बास्केटबॉल विश्व कप 2026 प्री-क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का ड्रा गुरुवार को यहां आयोजित किया गया था। प्री-क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 19 से 25 अगस्त, 2024 के बीच मैक्सिको और रवांडा में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 16 टीमों को चार-चार टीमों के चार समूहों में विभाजित किया गया है।

केंद्रीय बोर्ड ने आधिकारिक बास्केटबॉल नियमों में किए जाने वाले संशोधनों को हरी झंडी दे दी, जो 1 अक्टूबर, 2024 से प्रभावी होंगे, जिसमें त्रुटियों में सुधार और मुख्य कोच की चुनौती को वापस लेना भी शामिल है। दिसंबर 2024 में अगली केंद्रीय बोर्ड बैठक तक रूस और बेलारूस के दो राष्ट्रीय संघों की वर्तमान स्थिति को भी बढ़ा दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

भारत के आर प्रज्ञाननंदा ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन पर एक और जीत दर्ज की

वारसॉ भारत के आर प्रज्ञाननंदा ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *