Tuesday , May 21 2024
Breaking News

सीएम शिवराज सिंह चौहान का संदेश, घर पर रहकर ही जीत सकते हैं कोरोना से जंग

CM shivraj singh message for people:digi desk/BHN/ भोपाल/ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की जनता के नाम अपना संदेश दिया। सीएम शिवराज ने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में राहत की बात यह है कि अब पाजिटिविटी रेट कम होता चला जा रहा है 22 अप्रैल को जहां यह 24.29 प्रतिशत था, आज 25 अप्रैल को 23.01 प्रतिशत हो गया। एक और राहत की बात है कि अब संक्रमित होने वालों की संख्या लगभग स्थिर है, यह 13 हजार के आस-पास बनी हुई है। वहीं स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। 19 अप्रैल को यह संख्या 6836 थी जो 25 अप्रैल को बढ़कर 11,324 हो गई। कोरोना से लड़ाई हम घर पर रहकर ही जीत सकते हैं। आप सबसे मैं यह निवेदन करना चाहता हूं कि यह सहयोग लगातार आवश्यक है।

माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाकर रोकेंगे संक्रमण

अगर हमारे गांव या नगर में कोई संक्रमित क्षेत्र है तो उसे माइक्रो कंटेनमेंट एरिया बनाए जाएंगे। ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। सीएम ने कहा कि कई बार पाजिटिव मरीज के साथ बड़ी संख्या में परिजन अस्पताल पहुंच जाते हैं। अस्पताल में संक्रमित को भर्ती करवाने के बाद वार्ड में कतई न जाएं। इससे आपको भी संक्रमण हो सकता है, हमें संक्रमण को बढ़ने से रोकना है। सीएम शिवराज ने कहा कि कई बार बड़ी संख्या में संक्रमित आते हैं तो व्यवस्थाएं छोटी पड़ने लगती है। ऐसे में हम उनके लिए बड़ी व्यवस्था करते हैं। हम कोशिशों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद भी अगर कुछ कमी होती है तो मैं आपसे क्षमा चाहता हूं। मध्य प्रदेश में आक्सीजन की आपूर्ति लगातार होती रहे, इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से निरंतर कार्यरत हैं। रेमडेसीवीर की भी लगातार आपूर्ति की जा रही है। आक्सीजन रेलमार्ग और भारतीय वायुसेना के विमानों से भी लाई जा रही है।

गरीबों को मुफ्त देंगे राशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को मई और जून माह का 5 किलो राशन नि:शुल्क देने का निर्णय लिया है। मध्य प्रदेश सरकार ने भी गरीबों को तीन माह का राशन नि:शुल्क देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही स्ट्रीट वैंडर के खाते में भी एक हजार रुपये डालने का फैसला किया है। किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना निधि की एक किश्त डाली जाएगी। इस युद्ध में हमारे सेनापति डाक्टर, नर्से, वार्ड बॉय हैं, इनका हौसला बढ़ाइए। इनके साथ अशोभनीय व्यवहार कतई नहीं होना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

Panna: 13 साल की नाबालिग से दुष्कर्म, महिला चिकित्सक के अभाव में MLC करवाने के लिए 180 किमी भटके परिजन

Madhya pradesh panna panna 13 year old minor raped family wandered 180 km to get …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *