Sunday , September 22 2024
Breaking News

कोरोना ने फिर तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 2,17,353 नए केस, 1185 मरीजों की मौत

Corona cases in India:digi desk/BHN/ देश में कोरोना की स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबित 24 घंटों में देश में कोरोना के अब तक के सबसे अधिक 2,17,353 केस सामने आए हैं। यह लगातार दूसरा दिन है जब एक दिन में 2 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 1185 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना महामारी के 1,42,91,917 मरीज सामने आ चुके हैं। 1,25,47,866 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहा है। अभी देश में 15,69,743 एक्टिव केस हैं। मृतकों का आंकड़ा 1,74,308 पहुंच गया है। वहीं कोरोना के खिला टीकाकरण जारी है। देश में अब तक 11,72,23,509 लोगों को कोरोना का टीका लगवाया जा चुका है।

हरिद्वार कुंभ पर कोरोना संकट

हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले पर भी कोरोना महामारी का साया नजर आ रहा है। यहां बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। अभी तक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि समेत 51 संत संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद आवाज उठी है कि क्यों न कुंभ मेले को समय ले पहले समाप्त कर दिया जाए। ताजा खबर यह है कि श्रीपंचायती अखाड़ा निरंजनी और आनंद अखाड़े ने अपने अखाड़े के संतों के लिए कुंभ मेला समाप्त करने की घोषणा कर दी है। वहीं मुख्यमंत्री टीएस रावत ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर मंथन करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि बैठक में रात्रि कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने, कार्यालयों में उपस्थिति कम करने और बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाने का भी फैसला किया जा सकता है।

पहले भी खत्म हो सकता है कुंभ मेला, 48 घंटे में आये 1000 से ज्यादा नये मामले

कोरोना महामारी के समय में हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले को लेकर अब सरकार को भी चिंता होने लगी है। धार्मिक आस्था और भीड़-भाड़ के इस आयोजन में कोरोना गाइडलाइन्स का बिल्कुल भी पालन नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामले में भी सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। हरिद्वार में बीते 48 घंटे के दौरान 1,000 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए इस मेले को दो हफ्ते पहले भी खत्म किया जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड सरकार ने धार्मिक नेताओं के साथ बातचीत कर कुंभ मेले को जल्द से जल्द खत्म करने का फैसला किया है। जल्द ही इसकी घोषणा होनेवाली है। फिलहाल गंगा नदी के तट पर होने वाले वार्षिक कार्यक्रम में नदी में डुबकी लगाने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। बुधवार को संक्रांति के मौके पर करीब 10 लाख श्रद्धालुओं ने हर की पौड़ी में डुबकी लगाई। तीसरे शाही स्नान के बाद अब अगला महत्वपूर्ण दिन 27 अप्रैल है, जिस दिन फिर से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *