Saturday , October 26 2024
Breaking News

अमेलिया केर चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड की महिला ऑलराउंडर अमेलिया केर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में मांसपेशी में चोट लगने के बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं।

इस मुकाबले में अमेलिया ने 4-42 का शानदार स्पैल डाला और वह नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी थीं। वह 25 रन बनाकर नाबाद रहीं, हालांकि न्यूजीलैंड की टीम 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 40.4 ओवर में 168 रन पर ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि 24 अक्टूबर को खेले गए मैच के बाद सुबह अमेलिया को स्कैन के लिए ले जाया गया। स्कैन से पता चला कि क्वाड्रिसेप में ग्रेड वन टियर है, जिसके ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि अमेलिया रिहैब के लिए 27 अक्टूबर को घर लौट आएंगी और टीम 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले श्रृंखला के अंतिम मैच के कारण अपनी टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं करेगी।

अमेलिया टी20 विश्व कप 2024 के अपने विजयी अभियान में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर इस टीम में शामिल हुई थी।

उनके बिना न्यूजीलैंड के लिए तीन मैचों की श्रृंखला में भारत से 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करना कठिन हो जाएगा, यदि वे वापसी करने में सफल रहती हैं तो उन्हें साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका भी मिलेगा, जहां वे 19 मैचों में 18 अंक लेकर छठे स्थान पर हैं।

2025 महिला वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए, उन्हें चैंपियनशिप में अपने शेष मैच जीतकर और अन्य टीमों से आगे अपना नेट रन रेट बनाए रखकर तालिका में शीर्ष पांच में शामिल होना होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे 27 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

 

 

 

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान टीम ने सिर्फ 3.1 ओवरों में ही इंग्लैंड को किया पराजित दिया, टेस्ट इतिहास का महारिकॉर्ड

रावलपिंडी  पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले मुकाबले में हार के बाद जबरदस्त वापसी की है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *