Friday , October 25 2024
Breaking News

पेन ने वार्नर की टेस्ट टीम में वापसी को नकार दिया, ख्वाजा के साथ इंगलिस के ओपनिंग करने का समर्थन किया

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने डेविड वार्नर की भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले टीम में वापसी की पेशकश को हंसी में उड़ा दिया है, जबकि जोश इंगलिस का उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग करने का समर्थन किया है। जून में पुरुष टी20 विश्व कप के बाद वार्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन उन्होंने यह खुलासा करके हलचल मचा दी कि वह संन्यास से बाहर आने के लिए उपलब्ध हैं और इसके लिए उन्होंने टीम थिंक-टैंक से संपर्क किया है।

पीठ की सर्जरी के बाद कैमरून ग्रीन के टीम से बाहर होने और स्टीव स्मिथ के चौथे नंबर पर वापस आने के साथ, भारत के खिलाफ पांच मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले ख्वाजा के साथ जोड़ी बनाने के लिए एक जगह खाली हो गई है। पेन ने एसईएन रेडियो पर कहा, “डेविड रिटायर हो चुका है, वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अगला शील्ड गेम या कोई और टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगा। जब वह रिटायर हुआ, तो यह स्पष्ट था। लेकिन उसके पास जो है, वह है कुछ कहने और लोगों द्वारा उस पर चुटकी लेने की बेहतरीन कला, इसलिए उसे बधाई।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उसने सभी को खूबसूरती से खेला है। वह खुद कहता है, ‘मैंने जॉर्ज (बेली) और एंड्रयू मैकडोनाल्ड दोनों को चुपके से मैसेज किया है।’ वह कहता है कि वह बहुत गंभीर है, लेकिन वह बहुत गंभीर नहीं है।” उन्हें यह भी लगता है कि खुद को खबरों में बनाए रखने की वार्नर की क्षमताएं ब्रॉडकास्टर फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए कमेंटेटर के रूप में उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद करेंगी। “खबरें बनाने में उनके पास बहुत हुनर है, इसीलिए उन्होंने फॉक्स के साथ करार किया है।

“वह कमेंट्री बॉक्स में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वह मौक़ा देने के लिए तैयार रहते हैं और वह वही कहते हैं जो वह सोचते हैं। और दूसरा, वह वॉर्नी की तरह हैं, जो कुछ भी वह कहते हैं, वह सुर्खियाँ बन जाता है। वह रिटायर हो चुके हैं। यह हो चुका है। यह सब खत्म हो चुका है। हम इसके बारे में चिंता करना छोड़ सकते हैं।”

22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली भारत के खिलाफ़ सीरीज़ में ख्वाजा के साथ जोड़ी बनाने के लिए कई नाम सामने आए हैं, जिनमें कैमरन बैनक्रॉफ्ट और मार्कस हैरिस शामिल हैं। लेकिन पेन ने रेड-बॉल क्रिकेट में उनके आक्रामक बल्लेबाज़ी दृष्टिकोण का हवाला देते हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लिस का समर्थन करने का फैसला किया है।

“अगर ऑस्ट्रेलिया छह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों को चुनने जा रहा है, जैसा कि वे कहते हैं, तो मुझे लगता है कि वह इसमें शामिल हैं। वे एक निश्चित शैली के खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं क्योंकि वे एक निश्चित ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “वे कम से कम एक ओपनर चाहते हैं जो बाहर जाकर वह कर सके जो डेविड वार्नर ने वर्षों से किया है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति पिछले 10 वर्षों से शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में ओपनिंग कर रहा हो। वे एक स्टाइल की तलाश में हैं और जोश इंगलिस इस काम के लिए उपयुक्त हैं।”

 

About rishi pandit

Check Also

मुश्किल 1.5-2 महीने के बाद पहला मैच जीतना अच्छा लगा : स्मृति मंधाना

अहमदाबाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा है कि व्हाइट-बॉल क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *