Tuesday , October 22 2024
Breaking News

दीपावली पर कुम्हार समाज के माटी शिल्पकारों को बाजार शुल्क से मुक्त रखा जाए

उज्जैन

मिट्टी के दीपक, मिट्टी से बनी लक्ष्मी जी की मूर्ति मिट्टी से निर्मित समान बेचने वाले दुकान एवं फूटपाथ पर अपना सामान बेचैन वाले कुम्हार समाज पिछले वर्ष की तरह ही इस बार भी शासन द्वारा निःशुल्क जगह उपलब्ध कराई जाए।

आखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ उज्जैन के जिला महामंत्री संदीप प्रजापति महाकाल द्वारा प्रदेश सरकार से इस बात को लेकर मांग की गई है कि पिछली सरकार में पुर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिट्टी के दीपक एवं कुलिया और अन्य मिट्टी के बर्तन दीपावली पर फूटपाथ पर दुकान लगा कर बेचने वाले कुम्हार समाज के माटी शिल्पकार बंधुओ से नगर निगम द्वारा शुल्क नहीं वसूला जाएगा।

जिस आदेश का पालन करते हुए उज्जैन सहित अन्य सभी जगह कुम्हार समाज बंधुओ से दीपावली पर शुल्क नहीं लिया गया था।  इस वर्ष भी हम प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री डॉ मोहन यादव जी से निवेदन करते हैं कि वह भी दीपावाली पर कुम्हार समाज बंधुओ से फुटपाथ पर दुकान लगाने पर निगम द्वारा जो शुल्क वसूली की जा रही है वह निशुल्क की जाए।

इस हेतु उज्जैन नगर निगम के प्रथम नागरिक महापौर श्री मुकेश टटवाल जी द्वारा भी विगतदिनों सम्माननीय मुख्यमंत्री जी को उज्जैन आगमन पर अवगत कराया गया एवं प्रजापति समाज की बात रखी इस हेतु समस्त समस्त समाज बंधु आपका धन्यवाद ज्ञापित करते है

About rishi pandit

Check Also

जबलपुर : खमरिया आयुध निर्माणी में बड़ा हादसा… बिल्डिंग नंबर 201 में ब्लास्ट, 13 घायल, दो की मौत

जबलपुर जबलपुर की आयुध निर्माणी खमरिया के एफ6 अनुभाग में मंगलवार की सुबह पिच्योरा बम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *