Tuesday , October 22 2024
Breaking News

हरियाणा : प्रतिबंधित पटाखा बेचने पर करनाल के गोदाम मालिकों पर कार्रवाई

करनाल
 हरियाणा के करनाल जिले में दीपावली में पटाखों से होने वाले प्रदूषण को लेकर प्रशासन सतर्क है। ग्रीन पटाखा नहीं रखने के लिए जिले के कुछ गोदामों पर कार्रवाई करते हुए उसको सील कर दिया गया है।

दीपावली के नजदीक आते ही करनाल में पुलिस और प्रशासन अमला एक्शन मोड में आ गया है। ग्रीन पटाखे नहीं रखने के आरोप में कुछ गोदामों पर कार्रवाई हुई है। जिले में प्रशासन ने इसके लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है, जो पुलिस के साथ संयुक्त रूप से मौके पर जाकर कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में करनाल के कुछ पटाखा गोदामों पर ग्रीन पटाखा नहीं रखने के कारण कार्रवाई हुई है।

कार्रवाई कर रही टीम के एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि सभी पटाखा बेचने वालों को एक ही संदेश है कि वो प्रतिबंधित पटाखों को नहीं बेचे। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगर प्रतिबंधित पटाखों को बेचा जाएगा, तो प्रशासन उसपर कठोर से कठोर कार्रवाई करेगा। उन्होंने आगे और भी पटाखा गोदामों पर कार्रवाई होने की बात कही है।

वहीं छापेमारी के दौरान मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पटाखा गोदामों पर छापेमारी की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

बता दें कि पटाखा फैक्ट्रियों पर ये कार्रवाई सोमवार रात को हुई है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने पहुंचकर पटाखों की जांच की और प्रतिबंधित पटाखे पाए जाने पर फैक्ट्री को सील कर दिया।

बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान पूरा पटाखा गोदाम सील नहीं किया गया है, सिर्फ छोटा हिस्सा ही सील हुआ है। अन्य पटाखा विक्रेताओं को खास चेतावनी भी दी गई है कि अगर प्रतिबंधित पटाखे बेचते हुए पाए जाते हैं, तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

About rishi pandit

Check Also

पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह का मंगलवार (22 अक्टूबर) को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *