Tuesday , October 22 2024
Breaking News

सिद्धार्थनगर में 15 साल बड़े अधिकारी से शादी, तलाक के बाद भी साथ, अब पंखे पर लटकी मिली लाश

सिद्धार्थनगर

यूपी के सिद्धार्थनगर में एक अधिकारी (अधिशासी अभियंता) की पूर्व पत्नी का शव पंखे से लटका मिला. मृतका मॉडलिंग फील्ड से जुड़ी हुई थी. शुरुआती जांच में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है. अधिकारी और मृतका ने लव मैरिज की थी, लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया. हालांकि, पिछले कुछ महीने से वे साथ रह रहे थे. इसी बीच ये घटना हो गई.

दरअसल, बीती शाम सिद्धार्थनगर के नगर पंचायत इटवा में तैनात अधिशासी अभियंता संदीप कुमार की पूर्व पत्नी अंशी सोनी का उन्हीं के कमरे में शव मिलने से सनसनी फैल गई. अंशी सोनी मॉडलिंग के करियर से जुड़ी थी और तलाक के बाद जून से ही संदीप के साथ रह रही थी. बताया जा रहा है कि अंशी पिछले कुछ समय से डिप्रेशन की बीमारी से भी जूझ रही थी.

कमरे में मिला शव

रोज की तरह बीते दिन भी संदीप कुमार ऑफिस के लिए निकले. लेकिन जब शाम को लौटकर आए तो कमरे का दरवाजा खुला पाया. अंदर झांककर देखा तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि अंशी पंखे से दुपट्टे से फांसी लगाकर लटकी हुई थी. जिसके बाद उन्होंने पुलिस और उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

लव मैरिज, तलाक, फिर साथ

जानकारी के मुताबिक, ये कपल रायबरेली जिले का निवासी था. दोनों की उम्र में लगभग 15 वर्षो का अंतर है. संदीप कुमार 1982 में जन्मे थे, वहीं अंशी सोनी 1997 में. अंशी ने घर परिवार की रजामंदी के बिना संदीप से 2017 मे लव मैरिज की थी. दोनों कुछ वर्ष साथ रहे फिर 2022 में उनका तलाक हो गया. तलाक के बाद अंशी मॉडलिंग की दुनिया मे करियर बनाने दिल्ली चली गई. जबकि, संदीप अधिशासी अभियंता के पद पर सिद्धार्थनगर के विभिन्न नगर पंचायतो में कार्यरत रहे. वर्तमान में वह जिले की इटवा नगर पंचायत में अधिशासी अभियंता पद पर कार्यरत हैं और मुख्यालय स्थिति इंदिरा नगर में किराये के मकान में रहते हैं.

मृतका अंशी सोनी

संदीप कुमार के मुताबिक, कल सुबह (21 अक्टूबर) लगभग 9 बजे वह ऑफिस गये और शाम 6 बजे अपने कमरे पहुंचे. कमरे का दरवाजा खुला था, अंदर देखा तो अंशी का शव पंखे से लटक रहा है. जिसके बाद उन्होंने अपने ड्राइवर की मदद से शव को पंखे से उतारकर बेड पर लिटा दिया. साथ ही अधिकारियों को सूचित किया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

अधिशासी अभियंता संदीप ने बताया कि अंशी से उनका दो साल पहले तलाक हो चुका है. जून में यहां घूमने-फिरने आई थी ताकि डिप्रेशन दूर हो सके. सबकुछ ठीक था, पता नहीं अचानक ये सब कैसे हो गया. सुसाइट नोट में उसने डिप्रेशन का उल्लेख किया है.

पुलिस ने क्या बताया?

मामले में सीओ सदर अरुणकांत सिंह ने कहा कि सूचना मिली थी कि ईओ इटवा संदीप कुमार की एक्स वाइफ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. दोनों किराये के मकान में रह रहे थे. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और बॉडी को कब्जे में लिया. शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.

वहीं, ईओ द्वारा बताया कि मृतका मॉडलिंग की दुनिया में करियर बनाना चाहती थी, दिल्ली में रहती थी. जून से सिद्धार्थनगर उनके पास आई थी. हालांकि, मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, डिप्रेशन में रहती थी. शायद इसी वजह से उसने फांसी लगाई है. फिलहाल, अब पुलिस इस मामले मे जांच-पड़ताल कर रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी. फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य इकट्ठा किए हैं.

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-अलवर की रामगढ़ सीट से कांग्रेस से आर्यन खान तय!, भाजपा में बढ़ी अंदरूनी कलह

अलवर. रामगढ़ उपचुनाव में भाजपा की तरफ से प्रत्याशी घोषित होने के बाद एक तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *