Saturday , October 19 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री ने किया चित्रकूट में शरदोत्सव की द्वितीय संध्या का सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ संस्कृति संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा भारतरत्न नानाजी देशमुख के 108वीं जयंती के अवसर पर जिला प्रशासन सतना और दीन दयाल शोध संस्थान चित्रकूट के सहयोग से 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक बहुवर्णी कलाओं का समारोह शरदोत्सव का आयोजन उद्यमिता विद्यापीठ दीन दयाल परिसर चित्रकूट में किया जा रहा है। शरदोत्सव की द्वितीय सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने दीप प्रज्जवलन कर किया। इस द्वितीय संध्या में साधो बैण्ड एवं साथी मुम्बई का भक्ति गायन और सतना की सविता दाहिया के निर्देशन में भक्तिमती सबरी, लीला नाट्य की प्रमुख प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष साधना पटेल, सदगुरू सेवा संघ के ट्रस्टी डॉ. बीके जैन, एसडीएम जितेन्द्र वर्मा, संगठन सचिव अभय महाजन भी उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री ने किया चित्रकूट में कौषल सह तकनीकी प्रशिक्षण का शुभारंभ

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त घुमंतु और अर्धघुमंतु कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने शुक्रवार को चित्रकूट प्रवास के दौरान दीन दयाल शोध संस्थान द्वारा आयोजित कौशल सह तकनीकी प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक रीति पाठक, डीआरआई के संगठन सचिव अभय महाजन भी उपस्थित रहे।

मैहर कलेक्टर ने सुनी फोन पर समस्यायें

मैहर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से शुक्रवार को कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़ ने दूरभाष क्रमांक 07674299232 से जिले के विभिन्न आंचलों से प्राप्त शिकायतो को ध्यान पूर्वक सुना एवं संबंधित विभागीय अधिकारी को निराकरण करने के निर्देश दिए।

डबल लॉक केन्द्रों एवं थोक विक्रेताओं को सुचारू संचालन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

रबी वर्ष 2024-25 के लिए किसानों को सुगमता से उर्वरक एवं अन्य कृषि आदान उपलब्ध कराने हेतु सतना जिले में रासायनिक उर्वरक का वितरण जिले के रेल्वे रैंक प्वाइंट के माध्यम से सम्पूर्ण जिले के डबल लॉक केन्द्रों एवं थोक विक्रेताओं के यहां पर किया जा रहा है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले में लगने वाली रासायनिक उर्वरकों की रैंकों का अनुपातिक मात्रा में वितरण डबल लॉक केन्द्रों एवं थोक विक्रेताओं को सुचारू रूप से करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अनुभाग रघुराजनगर सिटी राहुल सिलाडिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। नोडल अधिकारी जिले में लगने वाली प्रत्येक रैंक की जानकारी रखेंगे एवं कृषि/राजस्व विभाग के कर्मचारियों की डयूटी लगाकर प्रत्येक ट्रक की ट्रैकिंग निश्चित स्थान तक पहुंचाने तक करायेंगे। निर्देशित किया गया है कि उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के विपरीत उर्वरक के भण्डारण व वितरण करते पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करायेंगे।

About rishi pandit

Check Also

सुबह सुबह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने वार्ड 41 में पहुचे विधायक एवं निगम अध्यक्ष

सिंगरौली सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम निवास  शाह एवं नगर पालिक निगम सिंगरौली के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *