Sunday , September 22 2024
Breaking News

West Bengal 4th Phase Polling : उपद्रवियों ने की राइफल छीनने की कोशिश तो CISF ने चलाईं गोलियां, 4 TMC कार्यकर्ताओं की मौत, सीतलकूची में चुनाव रद्द

West Bengal 4th Phase Polling:digi desk/BHN/ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग शनिवार को हो रही है। इस चरण में पांच जिलों हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार की कुल 44 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इनमें कूचबिहार की 9, अलीपुरद्वार की 5, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की 9 और हुगली की 10 सीटें शामिल हैं। इस चरण में कुल 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। 1,15,81,022 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं, जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए कुल 8 चरण में वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे। कहीं कहीं से हंगामे की सूचना आ रही है। भाजपा ने टीएमसी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। इस बीच, कूचबिहार से खबर है कि यहां गोलीबारी हुई है जिसमें 4 लोग मारे गए हैं और कुछ अन्य घायल हैं।

सीआरपीएफ पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भीड़ को काबू करने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें ये लोग मारे गए। टीएमसी ने मृतकों को अपना कार्यकर्ता बताया है और आरोप लगाया है कि सीआरपीएफ के जवान भाजपा कार्यकर्ता के रूप मे काम कर रहे हैं और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए धमका रहे हैं। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा की शह पर सीआरपीएफ मतदाताओं पर फायरिंग कर रही है। यह पूरा घटनाक्रम सीतलकूची का है जहां के बूथ नंबर 126 पर वोटिंग रोकते हुए चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

हुगली में भाजपा नेता और चुंचुरा से प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी के काफिले पर हमला हुआ। जब वे इलाके से गुजर रही थी तब भीड़ में किसी ने पत्थर फेंका जिससे उनकी कार का शीशा टूट गया। नीचे देखिए वीडियो। इसी तरह बंगाल चुनाव को कवर कर रही मीडिया की गाड़ियों पर भी हमला हुआ है। वहीं टॉलीगंज के प्रत्याशी भाजपा सांसद ने एक फर्जी वोटर को पकड़ा।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *