Sunday , September 29 2024
Breaking News

Corona Second Wave: संक्रमण में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, बीते 24 घंटे में 1.15 लाख संक्रमित

Corona Second Wave:digi desk/BHN/ देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है और इसने अभी तक सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,15,239 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जब से कोरोना महामारी फैली है, तब से भारत में एक दिन में इतने मामले दर्ज नहीं किए गए हैं। एक दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार की चिंता और बढ़ गई है। इधर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भी साफ कहा है कि आने वाले 14 दिन बेहद खास है और इस दौरान संक्रमण पर काबू करने के सभी सार्थक प्रयास करना चाहिए और कोविड-19 संबंधित सभी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरूरी है।

रोज बढ़कर ही निकल रहे आंकड़े

गौरतलब है कि रविवार को 24 घंटे में 1,03,764 नए मामले दर्ज किए गए थे, जोकि उस दिन संक्रमण के सबसे अधिक मामले थे। इससे पहले दिसंबर महीने में 97,894 नए मामले दर्ज किए गए थे। भारत में कोरोना महामारी से अभी तक 1,66,207 लोगों की मौत हो गई है, वहीं वर्तमान में संक्रमितों की संख्या 8,38,650 पहुंच गई है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश में सक्रिय केस की तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा मामले

कोरोना के ज्यादातर नए मामले महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में ही निकल रहे हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में स्थिति काफी चिंताजनक है। इसके अलावा महाराष्ट्र के भी साथ शहरों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है और रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई है जिस कारण राजधानी में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू 30 सितंबर तक रहेगा और रात के 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक प्रतिबंध लागू रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *