Wednesday , October 9 2024
Breaking News

न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, विलियमसन हुए बाहर

ऑकलैंड
न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन चोट के कारण तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका दौरे पर विलियमसन की जांघ में चोट लगी थी जो अब तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई है। न्यूजीलैंड की टीम में विलियमसन की जगह मार्क चैपमैन को शामिल किया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में होगी। टीम की कमान टॉम लैथम के कंधों पर होगी। श्रीलंका के खिलाफ 0-2 से मिली हार के बाद टिम साउदी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में बताया, “केन विलियमसन कमर में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए रवाना होने में समय लगेगा, उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है।” न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स को भरोसा है कि विलियमसन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा जरूर होंगे लेकिन पहले टेस्ट से उनका बाहर होना तय है, क्योंकि उन्हें फिलहाल रेस्ट करने की सलाह दी गई है।

सैम वेल्स ने आगे कहा, “हमें जो सलाह दी गई है उसके हिसाब से केन को फिलहाल आराम करना बेहद जरूरी है। चोट के साथ उन्हें टीम के साथ लाना जोखिम भरा हो सकता है। हमें पूरा भरोसा है कि केन चोट से जल्दी ही उबर जाएंगे और सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। लेकिन हमें इस बात का दुख है कि वह पहले टेस्ट में हमारे साथ नहीं होंगे।” न्यूजीलैंड वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि भारत हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में जीत के बाद पहले स्थान पर बना हुआ है।

न्यूजीलैंड का टेस्ट टीम:
टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (सिर्फ पहले टेस्ट के लिए), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, विल ओ’रुकी, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग।

 

About rishi pandit

Check Also

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने जो रूट

मुल्तान इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट बुधवार को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *