Monday , July 1 2024
Breaking News

Swasthya Agrah: सीएम शिवराज सिंह चौहान का 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह शुरू

CM Shivraj singh:digi desk/BHN/भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह पर भोपाल में मिंटो हॉल परिसर में गांधी प्रतिमा के पास बैठे। सीएम शिवराज ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है 6 अप्रैल 1930 को गांधी जी ने दांडी यात्रा कर नमक कानून को तोड़ा था। आज उस यात्रा का समापन हुआ था। गांधी जी ने सत्याग्रह किया और देश को स्वतंत्र कराया, प्रधानमंत्री जी ने स्वच्छ आग्रह किया और देश का स्वच्छ बना दिया, मैं आज स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ रहा हूं। कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, संक्रमण को रोकने का तरीका है आत्मानुशासन, मास्क लगाएं, दूरी बनाकर रखें सुरक्षित। ये दूरी बनाकर रखनी होगी वरना हमें लाकडाउन की ओर जाना पड़ेगा, जो मैं नहीं चाहता। ये स्वास्थ्य आग्रह, मास्क लगाने का आग्रह है, दूरी बनाकर रखने का आग्रह है, समाज अपनी जिम्मेदारी समझे। मास्क का अर्थ समझें। M – मेरा, A – आपका, S – सुरक्षा, K – कवच। मास्क है मेरा आपका सुरक्षा कवच। मुख्यमंत्री धर्मगुरुओं, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। रात्रि विश्राम भी कार्यक्रम स्थल पर ही होगा। इस दौरान कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह वहां पहुंचे और अपने क्षेत्र गुना में स्वास्थ्य और पेयजल की समस्याओं से सीएम को अवगत कराया।

सीएम ने कहा कि संक्रमण को रोकने का दूसरा तरीका आत्म अनुशासन है, मतलब हम मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। टीकाकरण कराएं, बार-बार हाथ धोएं इसके लिए समाज का सहयोग चाहिए इसके लिए मेरे मन में विचार आया कि मास्क लगाने को लेकर लोगों के मन में उदासीनता है, इसको लेकर उन्हें जागरूक करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नैतिक आग्रह करने के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति मास्क नहीं लगाता है तो उससे वह अपराध करता है, क्योंकि वह स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरों को भी प्रभावित कर रहा है। लोगों के मन में यह भाव पैदा होना चाहिए कल मैंने अपने परिवार के सदस्यों को मास्क लगाकर जन जागरण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा मेरा स्वास्थ्य आग्रह लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग बनाने का आग्रह है। स्वास्थ्य आग्रह सिर्फ सत्याग्रह पर ही नहीं, मैं बैठूंगा बल्कि हर मिनट, बैठक करूंगा यही से कोरोना वायरस के खिलाफ आवाज बुलंद करना है। विभिन्न वर्गों से संवाद भी करूंगा।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *