Friday , October 4 2024
Breaking News

झारखंड: जेजेएमपी के 2 सबजोनल कमांडर को एके-47 हथियार के साथ गिरफ्तार किया

लातेहार
झारखंड की लातेहार जिला पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के 2 सबजोनल कमांडर को एके-47 हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के सलैया वएवंनारायणपुर पहाड़ के तलहटी के जंगली क्षेत्र में जेजेएमपी के 2 उग्रवादी हथियार के साथ भ्रमणशील है।

गौरव ने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद लातेहार थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम जैसे ही उपस्थान पर पहुंची तो दो उग्रवादी हथियार के साथ महुआ के पेड़ के नीचे बैठे दिखाई दिए। जैसे ही पुलिस नजदीक पहुंची दोनों उग्रवादी भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। गौरव ने बताया कि दोनों उग्रवादी कई कांडों में संलिप्त रहे है। पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी।

गिरफ्तार खुर्शीद अंसारी पर लातेहार थाना क्षेत्र में सात मामले दर्ज हैं। जबकि फेंकू भुइयां पर लातेहार, चतरा, हजारीबाग, रांची जिले में 9 मामले दर्ज हैं। इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एके-47 राइफल (मेड इन चाइना), एके-47 का मैगज़ीन एक, एके-47 के आठ कारतूस, तीन मोबाइल समेत अन्य सामान मिले हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली वायु प्रदूषण ख़राब होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा और पंजाब को लगाई फटकार, केंद्र को भी जमकर सुनाया

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा सरकारों को पराली जलाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *