Sunday , September 22 2024
Breaking News

7th Pay Commission news: 2.8 लाख की सेलरी के साथ मिलेगा DA, HRA और TA,करें अप्लाई

7th Pay Commission:digi desk/BHN/ यूपीएससी ने सेंट्रल गवर्नमेंट के लिए सरकारी नौकरी का नोटिफेकिशन जारी किया है। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकली है। इसमें 15 अप्रैल तक अप्लाई किया जा सकता है। यह सरकारी नौकरी स्थायी है और एक बार चुने जाने के बाद आपको नौकरी से नहीं निकाला जाएगा। यदि आप कोई गलत काम करते हैं, तभी आपकी नौकरी को खतरा होगा अन्यथा यह नौकरी जीवन भर के लिए आपकी आय का साधन होगी। साथ ही आपको DA, HRA, और TA जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

67 हजार से 2.8 लाख तक की सैलरी

यीपीएससी ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके अनुसार एक बार भर्ती की सारी जरूरतें पूरी करने के बाद और सभी एग्जाम क्लिएर करने के बाद आपको नौकरी दी जाएगी। इसमें आपकी योग्यता और पद के अनुसार 67 हजार 700 रुपए से लेकर 2 लाख 8 हजार 700 रुपए तक का वेतन मिलेगा। इसके साथ ही 7वें वेतनमान के साथ मिलने वाली अन्य सुविधाओं के भी हकदार होंगे, जिसमें ह्यूमन रेन्ट अलाउंस, डिअरनेस अलाउंस, ट्रवल अलाउंस और इलाज का खर्च शामिल हैं। आप upsconline.nic.in पर इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

एक साल के बाद मिलेगी सरकारी नौकरी

यूपीएससी के नोटीफिकेशन में साफ लिखा गया है कि भर्ती के सारे पैमानों पर खरा उतरने के बाद अभ्यर्थी को ग्रुप ए में मेडिकल शिक्षक की नौकरी मिलेगी। इसके बाद आपको साल भर काम करना होगा। इस दौरान आपके काम पर नजर रखी जाएगी और आपकी क्षमता और व्यवहार का आंकलन होगा। इस दौरान यदि आपने सही तरीके से काम किया तो आपकी नौकरी स्थायी हो जाएगी और रिटायरमेंट तक आपको सारी सुविधाएं मिलती रहेंगी।

किस उम्र के लोग कर सकते हैं अप्लाई

सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 15 अप्रैल 2021 तक उम्र की सीमा 40 साल रखी गई है, जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को इसमें 3 साल की छूट मिलेगी। वहीं, अनसूचित जाति के लोगों की उम्र 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस पद पर कुल 11 पोस्ट खाली हैं, जिसमें 7 पोस्ट सामान्य हैं और 3 अन्य पिछड़ा वर्ग और 1 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ज्यादा जानकारी के लिए आप upsconline.nic.in पर क्लिक कर सके हैं।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *