Friday , October 4 2024
Breaking News

Shahdol: रुपये दो तब पिता को दूंगा मुखाग्नि, बेटे के मुंह से यह सुनते ही फट गया मां का दिल, घर में पड़ा था शव

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में एक बेटे ने अपने पिता को मुखाग्नि नहीं दी। मां बेटे को फोन कर बुलाती रही, उससे एक बार घर आने की विनती करती रही, लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा। मां ने उसे दुहाई दी कि आखिरी बार पिता का मुंह देख ले, उन्हें मुखाग्नि देकर चले जाना, लेकिन बेटे ने साफ इनकार कर दिया। ऐसा उसने सिर्फ इसलिए किया क्योंकि माता-पिता ने उसके द्वारा की गई रुपयों की मांग पूरी नहीं की थी। आखिर में हिम्मत और साहस दिखाते हुए पत्नी ने ही अपने पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया। यह हृदय विदारक घटना जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में सामने आई है। अंतिम संस्कार के दो दिन बाद मां ने कलयुगी बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

क्या है पूरा मामला?
ब्यौहारी थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 कछियान टोला निवासी पार्वती बर्मन पति स्व. रामस्वरूप बर्मन (65) के एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं। उसने बताया कि उसके इकलौते पुत्र मनोज बर्मन (31 वर्ष) का विवाह हो चुका है। आए दिन वह माता-पिता से पैसे की मांग कर झगड़ा करता रहता था, रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर वह ब्यौहारी में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहने लगा था। पिता की मौत से एक दिन पहले भी वह (मां-पिता के) घर आया था और डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था। लेकिन, मां ने रुपये नहीं होने की बात कहकर उसे मना कर दिया। जिससे नाराज होकर वह रात में वहां से चला गया। अगली सुबह मनोज के पिता का बीमारी से निधन हो गया।

मां ने बेटे से मोबाइल पर बात करते हुए पिता की मौत की खबर देकर जल्दी घर आने को कहा। लेकिन उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उसने मां से दो टूक शब्दों में कहा कि मुझे पैसे भेजो, तब ही घर आऊंगा, वरना नहीं। मां ने रो-रोकर दुहाई देकर कहा कि अभी पैसे नहीं हैं, तू ऐसे समय में रुपयों की जिद कर रहा है, जब तेरे पिता की लाश घर में मौजूद है। लेकिन, इसके बाद भी बेटे का दिल नहीं पसीजा और उसने मां से यह तक कह दिया कि घर बेचकर मुझे पैसे दो, वरना मैं पिता को मुखाग्नि देने नहीं आऊंगा। माँ के अलावा मनोज की पत्नी ने भी कई बार उसे फोन करके घर आने को कहा, लेकिन वह नहीं आया। कुछ देर बात उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। 

About rishi pandit

Check Also

Satna: समासेवी अशोक यादव का निधन, शहर में शोक की लहर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ समासेवी अशोक यादव का हरिद्वार में बीती रात ह्रदय गति रुकने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *