Friday , October 4 2024
Breaking News

फीफा ने कैमरून एफए प्रमुख सैमुअल इटो को 6 महीने के लिए मैचों में भाग लेने से प्रतिबंधित किया

याउंडे
विश्व फुटबॉल नियामक संस्था फीफा ने कैमरून फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष सैमुअल इटो को फीफा के अनुशासनात्मक कोड के उल्लंघन के कारण छह महीने के लिए राष्ट्रीय टीम के मैचों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया है। यह प्रतिबंध ब्राजील और कैमरून के बीच फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप के राउंड-ऑफ-16 मैच से जुड़ा है, जो सितंबर की शुरुआत में कोलंबिया में आयोजित किया गया था।

फीफा ने कहा कि बार्सिलोना के पूर्व स्ट्राइकर मैच के दौरान “आक्रामक व्यवहार और निष्पक्ष खेल के सिद्धांतों के उल्लंघन और खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार” के दोषी थे, हालांकि उनके कार्यों का विशिष्ट विवरण नहीं बताया गया।

परिणामस्वरूप, फीफा के अनुसार, इटो को सभी श्रेणियों और आयु समूहों में कैमरून फुटबॉल महासंघ टीमों से जुड़े पुरुष और महिला मैचों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। कैमरून फुटबॉल महासंघ के अधिकारियों ने शिन्हुआ को बताया कि वे प्रतिबंध का जवाब तैयार कर रहे हैं, उन्होंने इसे “अफसोसजनक” बताया। इटो, जो 2021 से कैमरून फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, अपनी भूमिका में बने रहेंगे क्योंकि प्रतिबंध से उनके अध्यक्ष पद पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

पीएसजी के बेराल्डो ने ब्राजील की फीफा विश्व कप क्वालीफायर टीम में चोटिल ब्रेमर की जगह ली

ब्रासीलिया पेरिस सेंट-जर्मेन के डिफेंडर लुकास बेराल्डो ब्राजील की टीम में चोटिल ग्लीसन ब्रेमर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *