Friday , October 4 2024
Breaking News

संजय नगर बस्ती से बजरंग चौराहे तक 300 मीटर हिस्से की सड़क में सबसे ज्यादा 200 निर्माण बाधक, निर्माण हटाने की तैयारी

इंदौर

इंदौर में नगर निगम अब वर्षों से अधूरी सड़कों को पूराने करने पर जोर दे रहा है। पंद्रह साल पहले इंदौर विकास प्राधिकरण ने एमआर-9 लिंक रोड का निर्माण जवाहर लाल शहरी नवीनीकरण मिशन के तहत 200 करोड़ में कराया था, लेकिन बजरंग नगर चौराहा से मालवीय नगर के बीच बाधक निर्माण होने के कारण यह सड़क पूरी नहीं बन पाई थी। अब नगर निगम इस सड़क के बचे हिस्से को बनाएगा।
 
शुक्रवार को मेयर पुष्य मित्र भार्गव क्षेत्रीय विधायक रमेश मेंदोला के साथ इस सड़क को देखने पहुंचे। दरअसल एमआर-10 स्टेशन बनने के बाद इस सड़क पर ट्रैफिक का दबाव और बढ़ेगा। इस कारण इस सड़क को बीआरटीएस से जोड़ा जा रहा है।

बस्ती के 200 से ज्यादा निर्माण बाधक

मालवीय नगर से संजय नगर बस्ती के पहले तक 40 मीटर चौड़ी बन चुकी है, लेकिन बस्ती से बजरंग नगर चौराहा तक 300 मीटर हिस्से की सड़क में सबसे ज्यादा 200 निर्माण बाधक है। प्राधिकरण प्रभावितों को पहले फ्लैट देना चाहता था, लेकिन रहवासी जमीन के बदले जमीन मांग रहे थे। इस कारण मामला अटक गया।

यह सड़क मास्टर प्लान में भी शामिल है,इसलिए इसे अब नगर निगम बना रहा है। यहां कई लोगों ने पक्के निर्माण बना लिए है। इस सड़क के बनने से बीआरटीएस पर भी ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

एलआईजी चौराहा से पाटनीपुरा की तरफ आने वाले वाहन मालवीय नगर से सीधे बजरंग नगर की तरफ आ सकेंगे। जनप्रतिनिधियों ने श्याम नगर, वीणा नगर वाले हिस्से का भी दौरा किया। यहां भी पर्याप्त चौड़ाई में सड़क नहीं बनी है। दौरे में सभापति मुन्नालाल यादव, जनकार्य समिति प्रभारी राजेंद्र राठौर आदि मौजूद थे।

About rishi pandit

Check Also

कोच गौतम गंभीर आज सुबह दतिया में पीतांबरा माई के दर्शन के लिए पहुंचे

ग्वालियर  भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से हो रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *