Saturday , September 28 2024
Breaking News

इजरायल लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमला कर रहा, इसके चलते मारी गई हिजबुल्लाह चीफ की बेटी जैनब

इजरायल
इजरायल लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमला कर रहा है. इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को IDF द्वारा किए गए एक हमले में हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब नसरल्लाह की मौत हो गई है. ये अटैक दक्षिणी बेरूत में की गई थी. इजरायली न्यूज चैनल ने मौत की खबर की पुष्टि की है. हालांकि, हिजबुल्लाह या लेबनानी अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ैनब को हिजबुल्लाह के मुखर समर्थक के तौर पर माना जाता था. वहीं अगर उसकी मौत की पुष्टि हिजबुल्लाह कर देता है तो इसका असर मौजूदा हालात पर हो सकता है. बेरूत में लगातार इजरायल की तरफ से किए जा रहे हवाई हमले से हिजबुल्लाह के कई आतंकी मारे जा चुके हैं.

इजरायली एयर स्ट्राइक में कई लेबनानी लोगों की भी मौत हुई है. बता दें कि पिछले 1 हफ्ते से दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया है. जिसका असर हलिया हमले में दिखाई दे रहा है. एक तरफ जहां इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को खुली छूट दे रखी है. वहीं दूसरी तरफ ईरान समर्थित आतंकी समूह हिजबुल्लाह भी हवाई हमले कर रहा है.

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत की अटकलें
अटकलें ये भी लगाई जा रही है कि इजरायली हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की भी मौत हो गई है. जिसे बीते शुक्रवार को बेरूत में एक हवाई हमले में मार दिया गया है. मामले पर इजरायली अधिकारी ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि जिस तरह से हम लोग ने हमला किया है इससे बचने का कोई चांस नहीं है. हालांकि, नसरल्लाह के बारे में IDF  प्रवक्ता का आर.-एडम. डेनियल हगारी ने कहा कि वे नसरल्लाह के मौत की जांच कर रहे हैं और जल्द ही अपडेट करेंगे.

नसरल्लाह के परिवार में मौत गर्व की बात
जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ैनब ने एक बार 2022 में अल-मनार टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका परिवार बलिदान देने के लिए जाना जाता है. उसके भाई हादी को जब साल 1997 में इजरायली सेना के जवानों में मार दिया था तो मेरे माता-पिता ने एक भी आंसू नहीं बहाया था, क्योंकि वो उनके लिए गर्व की बात थी.

About rishi pandit

Check Also

इस बार हिज्बुल्लाह को खत्म करके ही मानेगा इजरायल? प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा अब ये जंग लंबी चलने वाली है

तेल अवीव इजरायल और हिज्बुल्लाह एक बार फिर आमने सामने हैं. वैसे ऐसा पहली बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *