Friday , September 27 2024
Breaking News

साल 2025 में शनिदेव होंगे मार्गी और शश राजयोग से इन राशि वालों को कर देंगे मालामाल

ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति होने से शुभ और शुभ दोनों ही तरह के फलों की प्राप्ति होती है। ग्रह एक निश्चित अंतराल पर एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं और इसी के साथ ग्रह मार्गी और वक्री भी होते हैं।

आपको बता दें कि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले शनि ग्रह ही हैं, जो एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं फिर इसके बाद दूसरी राशि में जाते हैं। शनि दिवाली के बाद मार्गी होंगे जिससे शश राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष में शश राजयोग को बहुत ही शुभ योगों में गिना जाता है। शनि अभी अपनी मूल त्रिकोण राशि में हैं। दिवाली के बाद शनि के द्वारा शश राजयोग बनने से कुछ राशियों के जातकों के भाग्य में अचानक से वृद्धि देखने को मिलेगी। इसके अलावा इन राशि के लोगों के करियर और कारोबार में अच्छी तरक्की भी देखने को मिल सकती है। आइ जानते हैं ये कौन-कौन सी हैं ये राशियां।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए शनि के द्वारा बना शश राजयोग और फिर मार्गी होना बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता है। शनि मेष राशि के जातकों के लिए आपके आय और लाभ स्थान पर गोचर करेंगे, जिससे आपकी आय में अच्छा खासा इजाफा देखने को मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को लाभ के सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आपको एक साथ कई जगहों से नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। आपके द्वारा किए गए निवेश से फायद मिलने की प्रबल संभावना है।

वृषभ राशि
शनि का मार्गी होकर शश राजयोग बनाने से इस राशि के जातकों के लिए बहुत ही अनुकूल साबित होगा। आपको बता दें कि शनिदेव आपकी राशि से कर्म भाव यानी दशम स्थान में होंगे। ऐसे में काम-धंधे में बढ़ोतरी और तरक्की मिलने के अच्छे आसार होंगे। जो लोग अपने कारोबार में विस्तार के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह अच्छा अवसर साबित होगा। वहीं इस राशि के जातकों को नौकरी में अच्छे वेतन और प्रमोशन के योग भी बनेंगे। कार्यस्थल पर आपके द्वारा किए गए काम की तारीफ होगी। आपको मनचाहा लाभ और मनमुताबिक काम करने का अवसर मिलेगा।

कुंभ राशि
कुंभ राशि शनि देव की स्वयं की राशि होती है और इसमें ही शश राजयोग का बनना आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगा। शनिदेव आपके लग्न भाव में ही गोचर कर रहे हैं। इस तरह से आपके व्यक्तित्व और आत्मविश्वास में वृद्धि के योग बन रहे हैं। जो लोग किसी व्यापार से संबंधित है उनके द्वारा बनाई गई योजनाएं कारगर साबित होंगी। अचानक से लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी। जो लोग शादीशुदा है उनके वैवाहिक जीवन में शांति और समृद्धि रहेगी। कामकाज के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्राएं भी कर सकते हैं।  

About rishi pandit

Check Also

शारदीय नवरात्रि में दुर्गाष्टमी कब ? डेट, कन्या पूजन और संधि पूजा का मुहूर्त जानें

शक्ति का उत्सव और साधना का महापर्व शारदीय नवरात्रि 3 अक्टूबर 2024 से शुरू हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *