Wednesday , June 12 2024
Breaking News

‘सफेद शेर’ के नाती की दिल्ली में मौत, तमाम कोशिशों के बाद भी डाक्टर नहीं बचा पाये बबला को

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज/ मध्य प्रदेश सहित विंध्य के कद्दावर नेता रहे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के नाती बबला तिवारी उर्फ विवेक का लंबी बीमारी के चलते दिल्ली में शनिवार की सुबह निधन हो गया। करीबी कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि बाबला को लीवर और किडनी में इन्फेक्शन होने की वजह से लगभग 1 सप्ताह पहले दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आती जा रही थी। डॉक्टरों ने बाबला को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा था इसके बाद भी उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ और शनिवार को उनका निधन हो गया।

निधन की खबर जैसे ही विंध्य की जनता के पास पहुंची पूरे सूबे में शोक की लहर दौड़ गई क्योंकि जनता को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के परिवार में महज 2 साल के भीतर तीसरे सदस्य को खोने का सदमा मिला है। रीवा के मनगवां विधानसभा के तिउनी गांव के निवासी श्री निवास तिवारी का जन्म 17 दिसंबर 1926 को एक गरीब किसान परिवार में हुआ वह 2 फरवरी 1999 से 12 दिसंबर 2003 तक मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष रहे वह दुनिया भर में सफेद शेर के नाम से मशहूर थे।

क्योंकि दुनिया पहला सफेद बाघ मोहन विंध्य में ही पाया गया था। साथ ही श्रीनिवास तिवारी की आंखों की भौहे शुरूआती दौर से ही सफेद थी वह हर पल सफेद बालों के साथ सफेद कुर्ता पजामा पहना करते थे शेर जैसी दहाड़ और अधिकारियों में धमक ऐसी कि लोग सफेद शेर कहने को मजबूर हो गए। उनका निधन 19 जनवरी 2018 को दिल्ली में हुआ था।

उनका सबसे प्यारा नाती बबला ही था तत्कालीन कांग्रेस की सरकार में विंध्य क्षेत्र पर बाबा और नाती की जोड़ी खूब चलती थी क्योंकि बबला के पिता अरुण तिवारी का निधन बवला के जन्म के कुछ साल पहले हो गया था ऐसे में बबला की परवरिश श्रीनिवास तिवारी ने ही की थी

विंध्य के राजनैतिक जानकार बताते हैं कि श्रीनिवास तिवारी के दो बेटे थे पहले बेटा अरुण तिवारी जिनके पुत्र विवेक तिवारी उर्फ बबला थे उन्हें वही दूसरे बेटे स्वर्गीय सुंदरलाल तिवारी थे जो एक बार रीवा लोकसभा से सांसद और गुड़ विधानसभा से एक बार विधायक रहे हैं। उनका जन्म 13 दिसंबर 1957 को हुआ लेकिन 63 वर्ष की आयु में 11 मार्च 2019 को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया, और इनके पुत्र राजा तिवारी हैं जो 2019 में कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं उनकी पत्नी 2018 में सिरमौर क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *