Friday , September 20 2024
Breaking News

बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांड ने अपने पद से इस्तीफा दिया, चुनाव लड़ने की अटकलें

पूर्णिया
बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर शिवदीप लांडे ने अपने इस्तीफे की जानकारी दी है। शिवदीप लांडे ने अचानक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। शिवदीप लांडे ने फेसबुक पर लिखा, ‘मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं।

मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस से त्यागपत्र दिया है। परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिन्द।’ बता दें कि शिवदीप लांडे अभी पूर्णिया के आईजी थे। पूर्णिया आईजी शिवदीप लांडे ने ई-मेल से सरकार को इस्तीफा भेज दिया है और इस समय अपने दफ्तर में बैठे हैं। इस्तीफा मंजूरी की प्रक्रिया में कुछ समय भी लग सकता है। आईजी ने कहा मैंने व्यक्तिगत कारणों से पुलिस सेवा से इस्तीफा दिया है।

महाराष्ट्र के रहने वाले शिवदीप लांडे आगे बिहार में क्या करेंगे, इस बात को उन्होंने साफ नहीं किया है। अटकलें उड़ रही हैं कि वो बिहार में विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। बिहार में सिंघम जैसी छवि रखने वाले लांडे को लेकर अटकल है कि वो भारतीय जनता पार्टी या जन सुराज में शामिल हो सकते हैं। लेकिन जब तक खुद लांडे सामने आकर कुछ साफ ना करें, कोई भी चर्चा गलत साबित हो सकती है।

शिवदीप लांडे की गिनती बिहार के तेज-तर्रार आईपीएस अफसरों में होती थी। जानकारी के मुताबिक, शिवदीप लांड ने अभी 2 हफ्ते पहले ही पूर्णिया आईजी के रूप में अपना योगदान दिया था। लेकिन अचानक उन्होंने इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया है। यहां आपको याद दिला दें कि अभी कुछ ही दिनों पहले राज्य की एक और चर्चित महिला आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने भी इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दिया था। वर्ष 2006 के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे बिहार के कई जिलों में एसपी के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं। पटना, अररिया, मुंगेर और पूर्णिया में वो पुलिस अधीक्षक रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की खराब गुणवत्ता फिर सामने आई, कुतर रहे चूहे

जयपुर देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की खराब गुणवत्ता फिर सामने आई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *