Thursday , September 19 2024
Breaking News

राजस्थान-भीलवाड़ा में 15 लोग हिरासत में, जहाजपुर में बेवाण पर पथराव के बाद तनाव बरकरार

भीलवाड़ा.

राम रेवाड़ी जुलूस के दौरान शनिवार को एक मस्जिद से बेवाण पर पथराव की घटना हुई, जिसके बाद कस्बे में तनाव फैल गया। इस घटना को लेकर जहाजपुर से विधायक गोपीचंद मीणा ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पथराव के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने उस मस्जिद को अवैध बताकर उसे ध्वस्त करने की मांग भी रखी, जहां से पथराव हुआ था। कस्बे की दो मस्जिदों को नोटिस जारी कर आज ही स्वामित्व दस्तावेज व निर्माण स्वीकृति पेश करने को कहा है।

विधायक गोपीचंद मीणा अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए, जिससे कस्बे में तनाव और बढ़ गया। पुलिस और प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू की। इस दौरान अतिक्रमण हटाने के अभियान में कुछ केबिनों को हटा दिया गया, लेकिन इसी बीच दो केबिनों में कुछ युवकों ने आग लगा दी। घटना के बाद से कस्बे में तनाव व्याप्त है, हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी के कारण स्थिति नियंत्रण में है। कस्बे में रविवार सुबह से ही स्वैच्छिक बंद देखा गया। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी लगातार क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। पुलिस ने कस्बे में धारा 144 लागू नहीं की है और न ही इंटरनेट सेवाओं पर कोई रोक लगाई गई है। कस्बे में हालात फिलहाल शांतिपूर्ण बने हुए हैं, लेकिन संवेदनशीलता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। भीलवाड़ा जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने खुद स्थिति की निगरानी की और कस्बे के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन हर प्रकार से स्थिति पर नजर रखे हुए है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विधायक गोपीचंद मीणा ने मस्जिद को अवैध बताते हुए उसे तुरंत ध्वस्त करने की मांग रखी है। वहीं प्रशासन इस मांग पर विचार कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। पुलिस और प्रशासन इस मुद्दे को संवेदनशील मानते हुए कोई भी त्वरित कार्रवाई करने से पहले सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं। कस्बे में शनिवार की रात से ही पुलिस की भारी तैनाती की गई है। तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है और सुरक्षा को चाक-चैबंद किया गया है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-झुंझुनू में हिस्ट्रीशीटर ने पति से विवाद में पत्नी को गोली मारी, गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर

झुंझुनू. सिंघाना थाना क्षेत्र के खानपुर में हिस्ट्रीशीटर ने घर में काम कर रही एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *