Friday , September 20 2024
Breaking News

सरकार और समाज बुजुर्गों के साथ है : डेका

रायपुर

राज्यपाल रमेन डेका ने शनिवार को माना कैंप में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित नवीन वृद्धाश्रम का अवलोकन किया। वहां रहने वाले वृद्धजनों से बात चीत की और उनका हाल-चाल जाना। राज्यपाल डेका ने बुजुर्गों से बात-चीत के दौरान कहा कि समाज का वर्तमान परिदृष्य आधुनिक सभ्यता की देन है।

रोजगार के लिए बच्चे अपने माता-पिता से दूर रहते है जिससे बुढ़ापे में बुर्जुग अकेले हो जाते है, जो बच्चे साथ है उनके पास भी बुजुर्गों के लिए समय नहीं है। कई लोगों को बुढ़ापे में अपना जीवन यापन करने में भी दिक्क्त होती है। आज के समय में भारतीय मूल्यों को बनाये रखने में दिक्कत हो रही है। इसलिए वरिष्ठजन अपना हौसला बनाये रखें तथा आनंद से जीवन गुजारें। आपके साथ सरकार और समाज है, अपने को अकेला न समझें। उन्होंने कहा कि यहां निवास करने वाले वृद्धजनों को कोई समस्या हो तो उन्हें भी बता सकते है।

डेका ने वहां उपस्थित सभी वृद्धजनों के पास जा कर उन्हें कम्बल, फल और मिठाई वितरित की। कैंप में निवास करने वाली विस्थापित परिवारों की वृद्ध महिलाएं जो वर्तमान में अकेले निवास कर रही हैं उनसे डेका ने मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना तथा उपस्थित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने कहा। इस अवसर पर विधायक मोतीलाल साहू, समाज कल्याण विभाग की संचालक श्रीमती रोक्तिमा यादव सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि, आश्रम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

About rishi pandit

Check Also

गिरोला के सभी घरों को जल जीवन मिशन के तहत नियमित पानी की आपूर्ति से हर्षित हैं ग्रामीण

जगदलपुर शासन की हर घर को पेयजल मुहैया करवाने हेतु संचालित जल जीवन मिशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *