Friday , September 20 2024
Breaking News

बिहार-दरभंगा में खोई जमीन तलाशने में जुटे तेजस्वी, हमारी सरकार बनी तो MDA बनाकर रोकेंगे पलायन

दरभंगा.

दरभंगा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का दरभंगा में दो दिवसीय कार्यकर्ता जनसंवाद कार्यक्रम खत्म हो गया। दो दिनों तक 10 विधानसभा के कार्यकर्ताओं को उन्होंने दरभंगा सहित पूरे मिथिलांचल में अपना खोया हुआ अस्तित्व फिर से पाने के लिए मास्टर प्लान बनाया और कार्यकर्ताओं को वोटरों तक पहुंचकर अपनी बात बताने को कहा है।
इस दौरान तेजस्वी यादव ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगर 2025 में हमारी सरकार बनी तो मिथिलांचल डेवलोपमेन्ट ऑथोरिटी (MDA) का गठन किया जाएगा। यह ऑथोरिटी केवल और केवल मिथिलांचल के विकास, बेरोजगारी ओर पलायन को रोकने की दिशा में कार्य करेगा।

मिथिला क्षेत्र पर हमारी पैनी नजर है
कार्यकर्ता जनसंवाद कार्यक्रम में उन्होंने नेताओं से कहा कि बूथ स्तरीय कमेटियों में सभी वर्ग के लोगों को जगह देने की भी अपील की। नेता प्रतिपक्ष ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को आपसी तालमेल की कमी को दूर कर आगामी चुनाव में नए उत्साह के साथ तैयार रहने की बात कही। तेजस्वी यादव ने कहा कार्यकताओं से कहा कि अपने अपने इलाके में  मैं नहीं, हम की भावना से काम करें। उन्होंने कहा कि मिथिला क्षेत्र पर हमारी पैनी नजर है। इस बार यहां उम्मीदवारों के चयन पर हम खुद नजर रखेंगे।

17 महीने के कार्यकाल में यह काम किया
कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग अब गांवों में जाकर लोगों को बताएं कि 17 महीने के कार्यकाल में हमने क्या-क्या किया। पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी। इसके अलावा हमारी अन्य उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराएं। लोगों को बताएं कि नीतीश जी से शिक्षकों की बहाली के कहा जाता था तो कहते फिरते थे शिक्षकों को वेतन बाप के घर से लाकर देगा। वही नीतीश जी 17 महीने महागठबंधन की सरकार में रहे तो हमने करके दिखाया कि पांच लाख लोगों को सरकारी शिक्षक को नौकरी दे दी गई।

सिर्फ एक सीट पर सिमट गया राजद
बता दें कि कभी दरभंगा के 10 विधानसभा पर राजद का कब्जा हुआ करता था अब पिछले विधानसभा चुनाव में राजद हाशिए पर आकर केवल एक सीट पर सिमटकर रह गया। आखिर कहां और कौन सा कसर रह गया जिस कारण सिर्फ एक सीट पर सिमट गया और केवल दरभंगा जिले की बात नहीं है। यही हाल मधुबनी और समस्तीपुर में रहा है। राजद कार्यकर्ता और तेजस्वी यादव शायद इसी की तलाश में  कार्यकर्ता जनसंवाद कार्यक्रम में कमी ढूंढने की कोशिश कर रहे है।

About rishi pandit

Check Also

देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की खराब गुणवत्ता फिर सामने आई, कुतर रहे चूहे

जयपुर देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की खराब गुणवत्ता फिर सामने आई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *