Wednesday , September 18 2024
Breaking News

वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, तोड़ डाले तीन कोच के शीशे, 5 आरोपी गिरफ्तार

 महासमुंद

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की खबर सामने आई है. यहां बागबाहरा रेलवे स्टेशन पर वंदेभारत ट्रेन पर पथराव किया गया जिसमें ट्रेन के तीन कोच C2-10 , C4-1,C9-78 के शीशे तोड़ डाले. सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  

पांचों आरोपी बागबाहरा के रहने वाले है. आर पी एफ पुलिस रेलवे एक्ट 1989 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को आज ही रेलवे कोर्ट में पेश करेगी.

RPF के अधिकारी परवीन सिंह ने बताया, 'कल वंदे भारत ट्रेन जो 16 तारीख से चलने वाली है, उसका ट्रायल रन था. वह महासमुंद से सुबह 7.10 पर निकली. 9 बजे के करीब बागबाहरा के पास में कुछ असमाजिक तत्वों ने चलती गाड़ी पर पथराव कर दिया. ट्रेन में हमारी सपोर्टिंग पार्टी हथियार के साथ थी. उन्होंने सूचना दी. सूचना के बाद तुरंत एक टीम गई और उसने जांच की और पांच आरोपी पकड़े गए. पांच आरोपियों के नाम शिव कुमार बघेल, देवेंद्र कुमार, जीतू पांडे, सोनवानी और अर्जुन यादव. ये पांचों बागबाहरा के हैं. ये असमाजिक तत्व हैं.'

एक आरोपी पार्षद का भाई

आरपीएफ अधिकारी ने बताया, 'पूछताछ में पता चला है कि शिवकुमार बघेल नाम का जो आरोपी है उसका भाई पार्षद है. रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत इसमें कार्यवाही की जा रही है.पत्थरबाजी में तीन कोचों के शीशे टूट गए है.'

पहले भी सामने आ चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

यह पहली बार नहीं है, जब वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई है. इससे पहले भी कई शहरों में वंदे भारत पर पत्थर फेंके जा चुके हैं. कुछ दिन पहले ही लखनऊ से पटना जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (22346) पर अज्ञात शख्स ने पत्थरबाजी की थी. यह घटना वाराणसी के आसपास बुधवार रात हुई.रात करीब 8.15 बजे आरोपी ने पत्थर मारकर ट्रेन के C5 के खिड़की के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

पिछले दिनों जुलाई में गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (22549) ट्रेन पर अराजकतत्वों ने पत्थर फेंके हैं. इसमें कई खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं. पत्थर लगने से कोच संख्या C1, C3 और एग्जीक्यूटिव कोच की खिड़कियों के शीशे टूटे हैं. अचानक ट्रेन पर हुए पथराव से यात्री घबरा गए और कोच के अंदर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि इसमें किसी भी यात्री को चोट नहीं आई.

इससे पहले गुजरात, बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में जब वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई, तब ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इन मामलों में कई राज्यों में संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. वहीं अब यूपी में भी ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है.

 

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के साथ बैठकर किया भोजन

रायपुर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने ‘आज मोर आवास-मोर अधिकार‘ कार्यक्रम के पश्चात प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *