Wednesday , September 18 2024
Breaking News

बारामूला में सेना का ‘ऑपरेशन चक टपर’ जारी, 3 आतंकी ढेर

बारामूला

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इस बीच सुरक्षाबलों ने बारामूला में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. दो जगहों पर हो रहे एनकाउंटर में शुक्रवार को किश्तवाड़ में  दो जवान शहीद हो गए थे.

ताजा जानकारी के मुताबिक, अभी बारामूला के अलावा किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल रखा है.

बारामूला में सुबह-सुबह दोनों तरफ से गोलीबारी फिर से शुरू हो गई. माना जा रहा है कि पुलिस सब डिवीजन पट्टन के चक टपर इलाके में स्थित एक बाग में स्थित इमारत में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं. सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान लगातार आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं और फिलहाल तीन आतंकियों को मार गिराया है.

सेना का पोस्ट
भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने एक पर पोस्ट करते हुए कहा, 'ऑपरेशन चक टपर बारामूला…आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 13-14 सितंबर 24 की मध्य रात्रि को बारामूला के चक टपर क्रेरी क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.  दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हुई.ऑपरेशन जारी है.'

यह मुठभेड़ सेना द्वारा उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने के दो दिन बाद हुई है.

किश्तवाड़ में दो जवान हुए थे शहीद
इससे पहले शुक्रवार शाम को किश्तवाड़ में एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया इस दौरान ही मुठभेड़ हुई.  जवानों का आतंकवादियों से आमना-सामना हुआ और शाम करीब साढ़े तीन बजे मुठभेड़ शुरू हुई. इस दौरान दो जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए जवानों की पहचान नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई है. वहीं 2 अन्य जवान जख्मी हुए हैं, जिनका उधमपुर आर्मी हॉस्पीटल में इलाज चल रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया इस दौरान ही मुठभेड़ हुई.  जवानों का आतंकवादियों से आमना-सामना हुआ.

आपको बता दें कि शुक्रवार को ही सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने खुफिया जानकारी मिलने पर कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में चलाया सर्च ऑपरेशन चलाया था, जहां बड़ी संख्या में हथियार, मैगजीन और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई.

 

About rishi pandit

Check Also

एनएमडीसी को वर्ष 2023-2024 के लिए राजभाषा कीर्ति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

हैदराबाद एनएमडीसी लिमिटेड, भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक और सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *