Wednesday , September 18 2024
Breaking News

सड़क परिवहन मंत्रालय लंबित मामलों के निपटान के लिए अक्टूबर में विशेष अभियान चलाएगा

नई दिल्ली
 पिछले वर्षों की तरह सरकार ने 2 से 31 अक्टूबर तक लंबित मामलों के निपटान और स्वच्छता के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है।सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सचिव (सड़क परिवहन और राजमार्ग) और एमओआरटीएंडएच, एनएचएआई और एनएचआईडीसीएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्वच्छता अभियान की तैयारियों की समीक्षा की और निर्देश दिया कि 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले लंबित मामलों के निपटान के लिए विशेष अभियान 2024 पर विशेष ध्यान दिया जाए।

अभियान के मापदंडों में सांसदों, प्रधानमंत्री कार्यालय, राज्य सरकारों, अंतर-मंत्रालयी संदर्भों, संसदीय आश्वासनों, लोक शिकायतों और अपीलों का निपटान, नियमों व प्रक्रियाओं का सरलीकरण, रिकॉर्ड प्रबंधन, स्क्रैप और अनावश्यक वस्तुओं का निपटान, कार्यालयों का सौंदर्यीकरण और स्वच्छता अभियान शामिल हैं।

मंत्रालय ने अपने संबद्ध व अधीनस्थ कार्यालयों, स्वायत्त निकायों और सार्वजनिक उपक्रमों को जागरूक किया है और उन्हें इस अभियान को उचित तरीके से चलाने का निर्देश दिया है। मंत्रालय ने विभिन्न मापदंडों के तहत लक्ष्यों की पहचान करने के लिए प्रारंभिक कार्रवाई शुरू कर दी है। स्वच्छता अभियान के लिए कार्यालय भवनों, निर्माण शिविरों, टोल प्लाजा, सड़क किनारे की सुविधाओं, सड़क किनारे के ढाबों, बस स्टॉप, राष्ट्रीय राजमार्गों के हिस्सों आदि सहित लगभग 15,000 स्थलों की पहचान की गई है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

एनएमडीसी को वर्ष 2023-2024 के लिए राजभाषा कीर्ति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

हैदराबाद एनएमडीसी लिमिटेड, भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक और सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *