Thursday , September 19 2024
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 मैच स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 मैच स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराया

एडिनबर्ग
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्रैविस हेड (80) और कप्तान मिचेल मार्श (39) रनों की तूफानी पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में स्कॉटलैंड को 62 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खबरा रही और उसने पहले ही ओर में जेक फ्रेजर-मक्गर्क (शून्य) का विकेट गवां दिया। इसके बाद बल्लेबाज करने आये कप्तान मिचेल मार्श ने ट्रैविस हेड के साथ पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिये मात्र 6.1 ओवर में रिकार्ड 112 रनों की साझेदारी कर डाली। मार्क वॉट ने मिचेल मार्श को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

मार्श ने 12 गेंदों में तीन छक्क और पांच चौके लगाते हुए (39) रन बनाये। ट्रैविस हेड ने 25 गेंदों में पांच छक्के और 12 चौके लगाते हुये (80) रन ठाेक डाले। जॉश इंग्लिश (27) और मार्कस स्टॉयनिस (8) रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 9.4 ओवर में तीन विकेट पर 156 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबला जीत लिया। स्कॉटलैंड की ओर से मार्क वॉट ने दो विकेट लिये। ब्रैंडन मक्मलेन ने एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और आठ रन के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट ऑली हेयर्स (6) के रूप में गवां दिया। हालांकि इसके बाद जॉर्ज मंसी और ब्रैंडन मक्मलेन ने पारी को संभाला।

दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिये 44 रन जोड़े। जॉर्ज मंसी (28), ब्रैंडन मक्मलेन (19), कप्तान रिचर्ड बेरिंग्टन ने (23) रनों की पारी खेली। मैथ्यू क्रॉस (27), मार्क वॉट (16) और जैक जार्विस (10) रन बनाकर आउट हुये। पांच बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 154 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन ऐबट ने तीन विकेट लिये। जेवियर बार्टलेट और ऐडम जम्पा को दो-दो विकेट मिले। रायली मेरेडिथ और कैमरन ग्रीन ने एक बल्लेबाज काे आउट किया।

 

 

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *