Sunday , October 6 2024
Breaking News

व‍िद‍िशा के मुरवास में दो वर्गों में संघर्ष, पथराव और हवाई फायर के बाद कर्फ्यू

Curfew in murawas of vidisha district:digi desk/BHN/ विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम मुरवास में रविवार की शाम को साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। दो वर्गों के बीच संघर्ष के बाद पथराव और हवाई फायर भी किए गए। एक वर्ग के नाराज लोगों ने सड़क पर चक्काजाम भी किया। पुलिस ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा का प्रकरण कायम किया है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने देर रात मुरवास में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिये है।

जानकारी के अनुसार बजरंग दल और विश्व हिन्दु परिषद के नेता रविवार की शाम को तीन दिन पहले सरपंच पति संतराम बाल्मीकि की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए मुरवास पहुंचे थे। यहां से लौटते समय विवाद की स्थिति बन गई। मुरवास के तलैया मोहल्ला में दो वर्गों के बीच संघर्ष के हालात बन गए और पथराव शुरू हो गया। हालांकि इसमें कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ।

हिन्दू संगठन के लोग पुलिस थाने पहुंच गए। वहीं दूसरे वर्ग के लोगों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया। उनका आरोप था कि संगठन से जुड़े लोगों ने उन पर हमला कर हवाई फायर किए। वहीं कच्ची झोपड़ियों में आग भी लगाई गई। घटना की जानकारी मिलते ही लटेरी और सिरोंज एसडीएम के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल गांव में पहुंच गया। कुछ देर बाद एसपी विनायक वर्मा भी मुरवास पहुंचे। वर्मा ने बताया कि एक वर्ग विशेष के लोगों द्वारा हिन्दू संगठनों के नेताओं पर पथराव किया गया है।

इस मामले ने अज्ञात लोगों पर बलवा का प्रकरण कायम किया गया है। उन्होंने हवाई फायर की पुष्टि से इंकार किया है। उनका कहना था कि गांव में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। रात के समय मार्च निकालकर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है।

वर्मा के मुताबिक गांव में हालात तनावपूर्ण हैं लेकिन नियंत्रण में हैं। मालूम हो गुरूवार को सरपंच पति संतराम बाल्मीकि की वनमाफिया, फकीर मोहम्मद के बेटों रिजवान, उमर, फारूख और इनके दोस्त इरफान ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इसी के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

About rishi pandit

Check Also

हाईकोर्ट ने धार कलेक्टर सहित दो अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी करने का आदेश दिया

इंदौर  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने धार जिले के कलेक्टर प्रियांक मिश्र और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *