Friday , September 20 2024
Breaking News

BJP से सरकार में साढ़े 4 साल साथ रहे दुष्यंत को झटका, तीन बागी MLA कराए शामिल

नईदिल्ली
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को झटका . पार्टी के 3 बागी विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है. जींद में एक रैली के दौरान विधायक अनूप धनक, राम कुमार गौतम और जोगी राम सिहाग BJP में शामिल हो गए.

हरियाणा में 5 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी को मजबूती मिलेगी. अंबाला की महापौर शक्ति रानी शर्मा, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली और पार्टी के प्रदेश मामलों के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने जींद में एक रैली में उनका भाजपा में स्वागत किया. शक्ति रानी शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की पत्नी हैं.

उनके बेटे और निर्दलीय राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा भी जींद कार्यक्रम में मौजूद थे. धनक, गौतम और सिहाग जजपा के विधायक थे लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. हालांकि इस दौरान जजपा के एक अन्य विधायक राम निवास सुरजेखेड़ा नहीं दिखे, जिनके खिलाफ हाल ही में जींद पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया था. वह रैली में नहीं आए, जबकि चर्चा तेज थी कि वह भाजपा जॉइन करेंगे. सूत्रों का कहना है कि पार्टी फिलहाल उन्हें लेने से बच रही है क्योंकि उनके खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है.

भाजपा में आए तीनों विधायक टिकट चाहते हैं. इन लोगों ने राज्यसभा चुनाव में भी भाजपा का साथ दिया था. इसके अलावा लगातार दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए बयान दे रहे थे. ऐसे में कई महीनों से यह माना जा रहा था कि ये लोग दुष्यंत चौटाला का साथ छोड़ देंगे.

बता दें कि दुष्यंत चौटाला भाजपा की सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान लगभग पूरे समय सरकार का हिस्सा रहे. लेकिन लोकसभा चुनाव से ऐन पहले उन्होंने राह अलग कर ली थी. वह मान रहे थे कि इससे उन्हें लोकसभा चुनाव में फायदा मिलेगा, लेकिन खाता तक नहीं खुला. इसके अलावा विधायक भी लगातार साथ छोड़कर जा रहे हैं. अनूप धनक को भाजपा से उकलाना सीट पर टिकट की उम्मीद है. इसके अलावा रामकुमार गौतम जींद की ही एक सीट से दावेदारी कर रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

18वीं लोकसभा में सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच चल रही सियासी रस्साकशी सुलझ गई

नई दिल्ली संसदीय समितियों के गठन को लेकर 18वीं लोकसभा में सत्ता पक्ष और मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *