Friday , September 20 2024
Breaking News

दमोह में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 4 की मौत, दर्शन करने जा रहे थे बड़े जटाशंकर

दमोह

 दमोह में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात दर्दनाक हादसा हो गया. सोमवती अमावस्या पर दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भारी ट्रैक्टर ट्रॉल पलट गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. ट्रॉली में करीब 35 से 40 लोग सवार थे. बताया जाता है कि जिले के बटियागढ़ थाना अंतर्गत ग्राम घूघस से एक ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर कुछ लोग हटा फतेहपुर के रास्ते छतरपुर जिले में स्थित बड़े जटाशंकर दर्शनों के लिए जा रहे थे.

खंती में पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली, चार की मौत
दमोह जिले के फतेहपुर चौकी क्षेत्र की टेक के पास खंती में ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गयी. यह हादसा रविवार-सोमवार की दरमियानी रात 3 बजे का बताया जा रहा है. घटना की जानकारी लगने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए 108 वाहन की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया. हादसे में 2 लोगों 7 वर्षीय हेमेंद्र और 45 साल की महिला छोटी बाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. जबकि दो अन्य घायलों की उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गई.

8 लोगों की हालत गंभीर, इलाज जारी
घायलों में करीब 20 लोग शामिल हैं. करीब 8 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. उन सभी की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल के मृतकों में लक्ष्मण आदिवासी उम्र 17 वर्ष व गंजली 50 वर्ष शामिल हैं. यहां घटना की जानकारी मिलते ही सीएसपी अभिषेक तिवारी, थाना प्रभारी नोहटा अरविंद सिंह जिला अस्पताल पहुंचे. सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि, ''ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से घटना हुई है. ट्रैक्टर मालिक और चालक से पूछताछ की जा रही है. उनके लाइसेंस आदि की जांच की जा रही है.''

मुरैना में ट्रक ने मिनी ट्रेवलर को मारी टक्कर, एक की मौत
मुरैना से ओरछा रामलला के दर्शन करने गया परिवार जब बीती रात मुरैना लौट रहा था. तभी सिविल लाइन थाना क्षेत्र में टोल प्लाजा के पास सड़क किनारे खड़ी मिनी ट्रेवलर बस में पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे ट्रेवलर चालक की मौत हो गई. जबकि उसमें सवार महिला, पुरुष और बच्चे घायल हो गए. सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका उपचार चल रहा है.

ओरछा से दर्शन कर लौट रहा थे परिवार
जानकारी के अनुसार, मुरैना शहर के कुछ व्यापारी वर्ग से जुड़े लोग अपने परिवार के साथ रविवार को मुरैना से मिनी ट्रैवलर बस में सवार होकर ओरछा रामलला के दर्शन करने गए हुए थे. जब वो रविवार रात ओरछा से दर्शन कर वापस मुरैना के लिए लौट रहे थे. पीछे से आ रहे एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाकर वाहन में टक्कर मार दी. जिससे चालक उसकी चपेट में आ गया. वहीं ट्रेवलर में बैठे लोग भी घायल हो गए. घायलों ने मौके से ही अपने परिवार और इष्ट मित्रों को फोन पर सूचना दी. CSP राकेश गुप्ता ने बताया कि, ''टोल प्लाजा के पास ट्रक ने मिनी बस में टक्कर मारी है जिसमें ड्राइवर की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल है. जिनको अस्पताल में भर्ती कराया है. घायल मुरैना के हैं और ओरछा से वापस लौट रहे थे तभी ये हादसा हो गया. ट्रक पकड़ लिया है और कार्रवाही की जा रही है.''

 

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *