Wednesday , September 18 2024
Breaking News

MP: “अगर कोर्ट में पेश नहीं होना चाहता तो 50 हजार का इंतजाम कर दे”, रिश्वत लेते धराया SI

  1. शहर में बड़ी कार्यवाही करते हुए कोतवाली थाने का में एआई गिरफ्तार
  2. कोर्ट में पेश करने के एवज में मांगी थी 1 लाख रुपये की रिश्वत
  3. कोर्ट में पेश करने ना करने को लेकर मांगी 50 बजार की रिश्वत

छिंदवाड़ा । जबलपुर लोकायुक्त की टीम द्वारा आज शहर में एक बड़ी कार्यवाही करते हुए कोतवाली थाने में पदस्थ एसआई जितेंद्र यादव को 50 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है, फिलहाल लोकायुक्त की टीम द्वारा एसआई के विरुध्द भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

दरअसल कुछ दिनों पूर्व रवि मालवी नामक युवक ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी सुपारी देकर कुछ लोग उसकी हत्या करवाना चाहते हैं जिसमे उसने दुर्गेश सोनी सहित तीन लोगों की नामजद शिकायत कोतवाली थाने में की थी।

शर्त रखी और पैसे मांगे

इसी केस की जांच करते हुए कोतवाली में पदस्थ एसआई जितेंद्र यादव ने विगत 22 अगस्त को दुर्गेश सोनी को पूछताछ के लिए थाने बुलवाया था और फिर 2 दिन उसे थाने में ही रखने के बाद उससे कोर्ट में पेश करने की बात कहकर दबाव बनाकर 1 लाख रुपये की मांगी।

जिसके बाद दुर्गेश सोनी द्वारा 24 अगस्त को एसआई जितेंद्र यादव और एक अन्य पुलिस कर्मी के साथ उसके घर जाकर 25 हज़ार रुपये दिए। अगले दिन 25 अगस्त को दुर्गेश को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया , जहां से उसे जमानत मिली एवं इसके बाद एसआई जितेंद्र यादव के द्वारा लगातार दुर्गेश से बाकी 75 रुपये देने के लिए दबाव बनाया जाने लगा तो दुर्गेश सोनी ने इसकी शिकायत जबलपुर पहुंचकर लोकायुक्त को की।

जिसके बाद आज चन्दनगांव में राजा की बगिया के पास दुर्गेश सोनी से रिश्वत के 50 हज़ार रुपये लेते हुए एसआई जितेंद्र यादव को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। जबलपुर से आई लोकायुक्त की टीम में डीएसपी दिलीप झरबड़े सहित निरीक्षक एवं ट्रेप दल के सदस्य मौजूद थे।

About rishi pandit

Check Also

ग्वालियर : नौकरी लगवाने का झांसा देकर देवर-नंदोई ने विवाहिता से कार में किया रेप

ग्वालियर ग्वालियर में देवर और नंदोई ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर विवाहिता से गैंगरेप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *