Friday , September 20 2024
Breaking News

पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने PCC को सलाह दी कि भारत जो कर रहा है, उसको कॉपी करो

कराची

बांग्लादेश के खिलाफ अपनी सरजमीं पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को निराशाजनक हार मिली। इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तान की टीम को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के हाथों हार मिली। इससे पाकिस्तान के फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट नाराज हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सलाह दी है कि वे भारतीय क्रिकेट को कॉपी करें। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पीसीबी से खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल बनाने के लिए रेड बॉल के अधिक टूर्नामेंट आयोजित करने के मामले में भारत से विचार लेने के लिए कहा है।

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय टूर्नामेंट आयोजित करने वाला है। इस पर बासित अली ने अपनी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि लाल गेंद क्रिकेट पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान के पास इस फॉर्मेट में क्रिकेटरों का एक मजबूत पूल नहीं है। बासित ने आगे कहा कि पाकिस्तान ने पहले इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सिस्टम को कॉपी किया है, लेकिन अभी उन्हें भारत को देखना चाहिए और उनके घरेलू सिस्टम की नकल करने की कोशिश करनी चाहिए।

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "टेस्ट सीरीज के बाद चैंपियंस कप नामक एक वनडे टूर्नामेंट होगा। पाकिस्तान ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सिस्टम को कॉपी किया है। भारत हमारे ठीक बगल में है, कृपया उनके सिस्टम को भी कॉपी करें। नकल करने में भी आपको बुद्धिमत्ता की आवश्यकता होती है। बस भारत जो कर रहा है, उसको कॉपीकरें। दलीप ट्रॉफी शुरू होने वाली है। क्या यह टी20 या वनडे टूर्नामेंट है? यह चार दिवसीय टूर्नामेंट है। वे अपना आधार मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यही वजह है कि वे इतने सफल हैं।"

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान ने अपनी टेस्ट टीम से रिलीज किए गए अबरार अहमद और कामरान गुलाम को 30 अगस्त से 3 सितंबर तक रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वापस बुलाया गया है। दोनों खिलाड़ी 20 से 23 अगस्त तक इस्लामाबाद क्लब में बांग्लादेश 'ए' के ​​खिलाफ पाकिस्तान शाहीन्स के लिए खेल रहे थे। अबरार लेग स्पिनर हैं, जबकि कामरान गुलाम मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। दोनों से उम्मीद होगी कि वे अपना-अपना योगदान देकर पाकिस्तान को दूसरा टेस्ट जिताकर सीरीज में बराबरी करने में सफल हों।

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *