Monday , October 7 2024
Breaking News

MP Weather update : आसमान में छाए बादल, अनेक इलाकों में बारिश,ओले ग‍िरे

Weather update m.p:digi desk/BHN/ शुक्रवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे और मौसम का मिजाज खुशनुमा दिखाई दिया। सुबह के समय कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहींं दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और शहर के कुछ इलाकों में बारिश हुई। उज्‍जैन समेत आसपास के शहरों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। राजगढ़ टीम के अनुसार खिलचीपुर रोड पर पानी के साथ ओले ग‍िरे।

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19.3 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य था। इंदौर में पिछले 24 घंटे में शहर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज हुई। सुबह के समय शहर में दक्षिणी पूर्वी हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली।

बादलों के कारण शहर में दृश्यता सुबह के समय 3000 मीटर दर्ज की गई। गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से शहर में आसमान में बादल छाए रहने कारण रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी। हालांकि शुक्रवार को रात के तापमान में कमी दिखाई दी। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार शाम तक इंदौर में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। अगले दो से तीन दिन तक इंदौर में दोपहर के बाद बादल छाए रहेंगे। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में ऊपरी हवा का चक्रवात पूर्वी राजस्थान पर बना हुआ है और मराठवाड़ा के ऊपर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है।

इन दोनों के कारण ही इंदौर सहित प्रदेश भर में हल्की बारिश हो रही है। इंदौर में अगले 1- 2 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। शनिवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दस्तक देगा। ऐसे में आने वाले दो से तीन दिनों में इंदौर सहित प्रदेश भर में बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार बने रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में क्रिकेट खेल रहा था 15 साल का किशोर, अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गई मौत

आगर मालवा मध्य प्रदेश के आगर मालवा में क्रिकेट खेलते समय 15 साल के लड़के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *