Thursday , September 19 2024
Breaking News

आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ TDP और YSRCP के बीच कचरे की लड़ाई शुरू, मेयर के घर पर लगा दिया कूड़े का ढेर

आंध्र प्रदेश
आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ TDP और YSRCP के बीच कचरे की लड़ाई शुरू हो गई है। मंगलवार को टीडीपी के कार्यकर्ताओं ने YSRCP के मेयर सुरेश बाबू के कडप्पा स्थित आवास के सामने कचरे के बैगों का ढेर लगा दिया। इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है। टीडीपी कार्यकर्ताओं ने मेयर के घर के सामने कचरे के बैग फेंकने के पीछे का कारण भी बताया है। उन्होंने स्थानीय नगर निगम अधिकारियों पर कचरे को इकट्ठा करने और निपटारे में देरी का आरोप लगाया है। विरोध जताने के लिए उन्होंने यह तरीका अपनाया। वहीं YSRCP पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने टीडीपी विधायक आर माधवी रेड्डी और टीडीपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग करते हुए चिन्ना चौक पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया।

माधवी रेड्डी और वाईएसआरसीपी के मेयर सुरेश बाबू के बीच पिछले कुछ दिनों से कडप्पा शहर में कचरे के ढेर को लेकर तीखी नोकझोंक चल रही है। कुछ दिन पहले ही स्थानीय स्तर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माधवी रेड्डी ने YSRCP पर कचरे के निपटान से जुड़े मामले में गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि इस नोंकझोंक में कडप्पा के लोग पिस रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मेयर सुरेश बाबू उन्हें और साथ ही TDP के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को बदनाम करने के लिए कचरा प्रबंधन में बाधा डाल रहे हैं। TDP विधायक ने यह भी चेतावनी दी कि यदि मेयर अपनी गंदी राजनीति बंद नहीं करते हैं तो टीडीपी कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी मेयर के घर के सामने कचरा डालने के लिए मजबूर होंगे।
 

अतिरिक्त पुलिस की तैनाती

TDP विधायक की चेतावनी का तुरंत जवाब देते हुए मेयर सुरेश बाबू ने सोमवार को कडप्पा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और माधवी रेड्डी पर कई आरोप लगाए जिससे कथित तौर पर उनके समर्थक और TDP कार्यकर्ता भड़क गए। मंगलवार की सुबह TDP कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के एक समूह ने चिन्ना चौक जंक्शन से कचरे के बैग उठाए और मेयर के आवास के सामने फेंक दिए जिससे शहर में तनाव फैल गया। कुछ ही देर बाद कडप्पा के मेयर ने YSRCP के पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ चिन्ना चौक पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन किया और TDP विधायक और अन्य कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग की जिन्होंने उनके घर के सामने कचरे के बैग फेंके थे। TDP और YSRCP के बीच तनाव बढ़ने के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए चिन्ना चौक पुलिस स्टेशन में अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है।

About rishi pandit

Check Also

न्यायालय वैवाहिक बलात्कार से जुड़ी याचिकाएं सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने पर विचार करेगा

नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने  कहा कि वह इस जटिल प्रश्न से जुड़ी याचिकाओं को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *