Thursday , September 19 2024
Breaking News

सिट्रोएन ने बैसाल्ट लॉन्च की- भारत की पहली मेनस्ट्रीम एसयूवी कूपे – एसयूवी एटीट्यूड और कूपे का एलिगेंस

चेन्नई
श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कस्टमाइज़ेशन के साथ बैसाल्ट पाँच आकर्षक मोनोटोन रंगों, 2 ड्युअल टोन बॉडी कलर्स, और 70+ एक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध है।
बैसाल्ट में अपने सेगमेंट का सर्वश्रेष्ठ व्हीलबेस दिया गया है, जिससे सभी सवारियों को पर्याप्त लैगरूम मिलता है, वहीं आधुनिक कम्फर्ट कुशन सस्पेंशन ड्राईविंग कम्फर्ट बढ़ाता है।

बैसाल्ट 7.99 लाख रुपये से 13.62 लाख रुपये के इंट्रोडक्टरी मूल्य में उपलब्ध है।
2 साल या 40,000 किलोमीटर के लिए स्टैंडर्ड वाहन वॉरंटी और 24/7 रोडसाइड असिस्टेंस
इसकी डिलीवरी 85 ला मेज़ों सिट्रोएन फिजिटल शोरूम्स से सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी।
1.2 लीटर जेन 3 प्योरटेक 110 टर्बो एवं प्योरटेक 82 नैचुरली एस्पायर्ड इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 5 एवं 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध।
6 एयरबैग्स, ईएससी, आईसोफ्लिक्स, ऑल सीट्स 3 पॉईंट सीट बेल्ट जैसी मजबूत सुरक्षा विशेषताएं सभी मॉडलों में स्टैंडर्ड हैं।
श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कस्टमाइज़ेशन के साथ बैसाल्ट पाँच आकर्षक मोनोटोन रंगों, 2 ड्युअल टोन बॉडी कलर्स, और 70+ एक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध है।
बैसाल्ट में अपने सेगमेंट का सर्वश्रेष्ठ व्हीलबेस दिया गया है, जिससे सभी सवारियों को पर्याप्त लैगरूम मिलता है, वहीं आधुनिक कम्फर्ट कुशन सस्पेंशन ड्राईविंग कम्फर्ट बढ़ाता है।

 

सिट्रोएन इंडिया ने भारत की पहली मेनस्ट्रीम एसयूवी कूपे – बैसाल्ट के लॉन्च की घोषणा कर दी। इसमें ग्राहकों को एसयूवी के मज़बूत आकर्षण के साथ कूपे का स्लीक एलिगेंस और विशाल रिफाईनमेंट मिलेगा। सिट्रोएन बैसाल्ट में बोल्ड, कमांडिंग स्टांस, श्रेणी में सबसे विशाल स्पेस और एयरोडायनामिक सिल्हुएट के साथ ड्राइविंग का अतुलनीय अनुभव प्राप्त होगा। 100 सालों से सिट्रोएन की विरासत रही इनोवेशन और कम्फर्ट की प्रतिबद्धता के साथ बैसाल्ट ऑटोमोटिव उत्कृष्टता का एक नया युग शुरू कर रही है, जिसमें आधुनिक फीचर्स और ड्राइविंग के आनंद को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है।
बैसाल्ट की डिलीवरी पूरे देश में स्थित ला मेज़ों सिट्रोएन फ़िजिटल शोरूम्स से सितंबर, 2024 के पहले हफ़्ते से शुरू होगी।

बैसाल्ट एसयूवी कूपे : इंट्रोडक्टरी मूल्य (एक्स-शोरूम)
वैरिएंट                               मूल्य (रुपये में)
1.2 NA यू                       7,99,000
1.2 NA प्लस                   9,99,000
1.2 TURBO प्लस           11,49,000
1.2 TURBO AT प्लस      12,79,000
1.2 TURBO मैक्स           12,28,000
1.2 TURBO AT मैक्स      13,62,000

मैक्स वैरिएंट में ड्युअल टोन 21,000 रुपये अतिरिक्त देकर बुक किया जा सकता है। नई सिट्रोएन बैसाल्ट के बारे में शैलेष हजेला, सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, स्टेलैंटिस इंडिया ने कहा, ‘‘ग्राहकों के आराम और वैलबींग को महत्व देने वाली कंपनी के रूप में हम भारत की पहली मेनस्ट्रीम एसयूवी कूपे पेश करते हुए बहुत उत्साहित हैं। हमारा उद्देश्य साफ है, हम तेजी से विकसित होते हुए मिडसाईज़्ड और कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में ज्यादा सुलभ और सॉफिस्टिकेटेड विकल्प प्रदान करना चाहते हैं। बैसाल्ट में आधुनिक, डिस्टिंक्टिव एसयूवी डिज़ाईन है, जो अतुलनीय कम्फर्ट, आधुनिक टेक्नोलॉजी, टॉप-टियर सुरक्षा, और असाधारण मूल्य प्रदान करता है, जिसके लिए सिट्रोएन मशहूर है। साथ ही, इसमें कूपे की विशालता और बहुमुखी सौंदर्य है, जो ऑटोमोटिव उत्कृष्टता के क्षेत्र में नए मानक स्थापित कर देगा।’’
नई सिट्रोएन बैसाल्ट के लॉन्च के बारे में शैलेष हजेला, सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, स्टेलैंटिस इंडिया ने कहा, ‘‘सिट्रोएन बैसाल्ट का ऑफिशियल लॉन्च हमारे लिए गर्व का क्षण है। यह इनोवेशन और एक्सेसिबिलिटी के साथ बेहतरीन वाहन प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। बैसाल्ट का विशिष्ट एसयूवी कूपे डिज़ाईन, आधुनिक टेक्नोलॉजी और अतुलनीय कम्फर्ट भारतीय उपभोक्ताओं की विकसित होती हुई पसंद के अनुरूप है। हमें मिली बेहतरीन शुरुआती बुकिंग बाजार में इस उत्पाद की सफलता प्रदर्शित करती है, और हमें उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों द्वारा बैसाल्ट का अनुभव लेने के साथ यह सफलता बढ़ती चली जाएगी। बैसाल्ट के साथ हम एसयूवी के स्वामित्व के अनुभव को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं।’’ शिशिर मिश्रा, ब्रांड डायरेक्टर, सिट्रोएन इंडिया ने कहा, ‘‘सिट्रोएन बैसाल्ट केवल एक वाहन नहीं, यह ऑटोमोटिव डिज़ाईन के भविष्य में एक साहसी छलांग है। यह एसयूवी कूपे व्यवहारिकता के साथ विशालता प्रदान करने के लिए बनाई गई है, जो सिट्रोएन की इनोवेटिव भावना को प्रतिबिंबित करती है। हमारा विश्वास है कि बैसाल्ट भारत में नए मानक स्थापित कर देगी, और एक सॉफिस्टिकेटेड एवं एक्सेसिबल ड्राईविंग का अनुभव प्रदान करेगी, जो स्टाईल, कम्फर्ट और परफॉर्मेंस के सिट्रोएन के प्रमुख मूल्यों के अनुरूप है।’’

सिट्रोएन बैसाल्ट के डिज़ाईन में टेक्नोलॉजी और सुरक्षा को सर्वाधिक महत्व दिया गया है। इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले इंटीग्रेशन के साथ 26 सेमी का सिट्रोएन कनेक्ट इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो आपको हमेशा कनेक्टेड रखता है। साथ ही माईसिट्रोएन कनेक्ट 2.0 में 40 से ज्यादा स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें रिमोट इंजन स्टार्ट एवं जियो-फेंसिंग शामिल हैं। बैसाल्ट में सुरक्षा को सर्वाधिक प्राथमिकता देते हुए आधुनिक सेफ्टी स्ट्रक्चर दिया गया है, जो 85 प्रतिशत हाई-ग्रेड स्टील से बना है और इसमें छः स्टैंडर्ड एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड कंट्रोल, और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसी सुरक्षा विशेषताएं हैं। इन विशेषताओं के साथ बैसाल्ट में हर सफर बहुत आरामदायक, कनेक्टेड और सुरक्षित होता है।

ल’एटेलियर सिट्रोएन आफ्टरसेल्स नेटवर्क देश में 60 से ज्यादा सर्विस सेंटर चला रहा है, जिनका तेजी से विस्तार किए जाने की योजना है। इस साल के अंत तक यह नेटवर्क बढ़कर 100 सर्विस सेंटर्स तक पहुँच जाएगा, जिससे सर्वश्रेष्ठ सेवा की उपलब्धता बढ़ेगी। 2025 तक देश में इस ब्रांड के 50 और सर्विस सेंटर खोल दिए जाएंगे, जिससे सर्विस सेंटर्स की संख्या 150 तक पहुँच जाएगी। इस तीव्र विस्तार से ग्राहकों के लिए सर्विस की उपलब्धता और सुविधा बढ़ाने की ब्रांड की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। यह नेटवर्क 100 प्रतिशत पार्ट्स की उपलब्धता की गारंटी देता है ताकि बैसाल्ट के ग्राहकों को स्वामित्व का स्ट्रेस-फ्री अनुभव प्राप्त हो सके। सिट्रोएन का सर्विस ऑन व्हील्स सर्विस को और ज्यादा सुविधाजनक बना देता है और सामान्य रिपेयर का काम ग्राहकों के घर पहुँचकर पूरा कर दिया जाता है। यह सिट्रोएन के सर्विस प्रॉमिज़ का हिस्सा है, जो ‘‘कम्फर्ट एट योर फिंगरटिप्स’’ प्रदान करता है। ग्राहक अपनी नई सिट्रोएन बैसाल्ट की टेस्ट ड्राईव और बुकिंग की सुविधा ला मेज़ों सिट्रोएन फिजिटल शोरूम पर या ऑनलाईन www.Citroën.in से प्राप्त कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

अनिल अंबानी की रिलायंस इन्फ्रा ने चुकाया कर्ज, रिलायंस पावर का शेयर अपर सर्किट में

मुंबई  दिवालिया हो चुके कारोबारी अनिल अंबानी के लिए बड़े दिनों बाद गुड न्यूज आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *