Saturday , September 28 2024
Breaking News

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने खुद ये मांग की थी कि वे अपने सपोर्ट स्टाफ में मोर्ने मोर्केल को चाहते हैं। दोनों ने आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स यानी एलएसजी के लिए साथ में काम किया था। मोर्ने मोर्केल का गेंदबाजी करियर दमदार रहा है और वे कोचिंग में भी अपनी छाप छोड़ते आ रहे हैं।

मोर्ने मोर्केल का कॉन्ट्रैक्ट 1 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने क्रिकबज को दी है। मोर्ने मोर्केल बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। वे श्रीलंका के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन एक टी20 लीग में व्यस्त रहने की वजह से वह श्रीलंका के दौरे के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में बीसीसीआई ने साईराज बहुतुले को अस्थायी तौर पर श्रीलंका भेजा था।

ऐसा होगा नया सपोर्ट स्टाफ
राहुल द्रविड़ एंड कंपनी का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ समाप्त हो गया था। इसके बाद नए हेड कोच का ऐलान होना था और उन्हीं के तहत एक नया सपोर्ट स्टाफ बनाया जाना था। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी थी कि गौतम गंभीर हेड कोच होंगे। उन्होंने फील्डिंग कोच राहुल द्रविड़ वाला ही चुना था। टी दिलीप को बोर्ड ने बरकरार रखा। वहीं, तीन अन्य सदस्य गंभीर को दिए गए, जिनमें असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर और रायन टेन डोशेट थे और अब गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल होंगे।

About rishi pandit

Check Also

भारत और बांग्लादेश के बीच बारिश ने मजा किया किरकिरा, ग्रीन पार्क में पहले दिन का खेल खत्म

कानपुर भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *