Monday , July 1 2024
Breaking News

IRCTC Golden Chariot Train: फिर पटरी पर दौड़ेगी ये लक्जरी ट्रेन, ऐसे कराएं टिकट बुकिंग

RCTC Golden Chariot Train:digi desk/BHN/ भारतीय रेलवे की सबसे लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगी है। यदि आप दक्षिण भारत की सैर करना चाहते हैं तो इस ट्रेन से सफर करने के लिए तैयार हो जाएं। 14 मार्च से शुरू हो चुकी ये विशेष ट्रेन द प्राइड ऑफ कर्नाटक – 14 मार्च को 6 रात-7 दिन दौरे के लिए यशवंतपुर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन से शुरू हुई। मिली जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु से शुरू होकर बांदीपुर नेशनल पार्क, मैसूर, हैलेबिड, चिकमंगलूर, हम्पी, ऐहोल, पट्टाडकल, गोवा की सैर कराते हुए ये ट्रेन सात दिन बाद बेंगलुरु वापस लौटेगी।

इस जगहों की कराई जा रही सैर

आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस लग्जरी ट्रेन से यात्रियों को बादामी गुफाओं, पट्टदकल मंदिरों और हम्पी महल के खंडहरों की यूनेस्को की विश्व विरासत स्थलों की यात्रा कराई जा रही है। यात्रियों को एसी-बसों में साइटों के आसपास ले जाया जाएगा और ट्रेन में रहने के दौरान उन्हें जायकेदार भोजन अच्छी शराब दी जाएगी।

 ‘द ज्वेल्स ऑफ साउथ इंडिया’ का सफर होगा शुरू

  • – प्राइड ऑफ कर्नाटक (Pride of Karnataka) के अलावा भारतीय रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शाखा ने एक और टूर पैकेज – द ज्वेल्स ऑफ साउथ इंडिया (The Jewels of South India) की भी योजना बनाई है, जो अगले रविवार से अपनी पहली यात्रा शुरू करेगा।
  • – इस ट्रेन के यात्रियों के हर केरेज में ट्वीन और डबल मीक्स केबिन हैं, जैसे इसमें 13 डबल बेड केबिन हैं और 30 ट्वीन बेड केबिन है और 1 केबिन दिव्यांग के लिए भी है।

ट्रेन के पैकेज

कर्नाटक की शान (6 रात / 7 दिन) : 14 मार्च को बेंगलुरु से शुरू होकर बांदीपुर नेशनल पार्क, मैसूर, हैलेबिड, चिकमंगलूर, हम्पी, ऐहोल, पट्टाडकल, गोवा को कवर करते हुए वापस बेंगलुरु लौटेगी।

– ज्वेल ऑफ साउथ : संशोधित (3 रात / 4 दिन) 21 मार्च को बेंगलुरु से शुरू होकर मैसूर, हम्पी, महाबलीपुरम से वापस बेंगलुरु।

IRCTC ने एक समझौते के तहत इस स्पेशल ट्रेन के ऑपरेशन, मैनेजमेंट और मार्केटिंग की जिम्मेदारी कर्नाटक स्टेट टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (KSTDC) से ले ली है। यदि आप भी इस लग्जरी ट्रेन में सफर करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *