Sunday , September 29 2024
Breaking News

Antilia Case: शिवसेना में रह चुके हैं सचिन वजे, गिरफ्तारी पर भड़के संजय राउत, NIA जांच पर उठाए सवाल

Antilia Case:digi desk/BHN/ देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वजे (Sachin Vaze) को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले में Sachin Vaze शुरू से शक के घेरे में थे और शनिवार को एनआईए ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। करीब 13 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अब पूरे मामले में शिवसेना ने राजनीति शुरू कर दी है। पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि यह केस मुंबई पुलिस के पास था और जिस तरह से केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए कर रही है, उस पर सवाल उठ रहे हैं। राउत ने कहा कि मुंबई पुलिस ने कई बड़े केस हल किए हैं। इस केस की भी जांच हो रही थी, लेकिन अचानक एनआईए घुस आती है और ताबड़तोड़ कार्रवाई करती है। इससे मुंबई पुलिस का मनोबल गिरा है।

वहीं रविवार सुबह एक इवोना गाड़ी एनआईए के दफ्तर लाई गई है। बताया जा रहा है कि यह इनोवा गाड़ी सचिन वजे की है, जो उस दिन मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर खड़ी थी, जिस दिन वहां विस्फोटक वाली एक अन्य गाड़ी मिली थी। खास बात यह भी है कि अब तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी Sachin Vaze के साथ खडे़ नजर आ रहे थे और उनका पक्ष ले रहे थे। Sachin Vaze पर शिकंजा कसने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि पुलिस अधिकारी के साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है मानो वह ओसामा बिन लादेन हो। इस पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने चुटकी ली थी और कहा था कि Sachin Vaze को वकील की जरूरत नहीं है, क्योंकि उद्धव ठाकरे उनकी वकालत कर रहे हैं। बहरहाल, एनआईए के अधिकारियों के भरोसा है कि Sachin Vaze से पूछताछ में अहम खुलासे हो सकते हैं।

पूरे मामले में ऐसे सामने आया था Sachin Vaze का नाम

मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास 25 फरवरी को विस्फोटक और धमकी भरे पत्र के साथ स्कॉर्पियो एसयूवी कार मिली थी। यह स्कॉर्पियो एसयूवी मनसुख हरेन की थी, जिसे कुछ दिन पहले चोरी किया गया था। मामला Sachin Vaze की अगुवाई वाली टीम को सौंपा गया। एक दिन खबर आई कि मनसुख की मौत हो चुकी है। उनका शव एक तालाब में मिला। यहां मौके पर सबसे पहले Sachin Vaze पहुंचे थे। इससे शक उठा। धीरे-धीरे परतें खुलीं तो Sachin Vaze पर शिकंजा कसता गया। मनसुख की पत्नी ने Sachin Vaze पर आरोप लगाया था।

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *