Sunday , September 29 2024
Breaking News

Accident:टूरिस्ट बस लोहे के पाइप से भरे ट्राले से टकराई, 5 की मौत, 12 घायल

Road Accident:digi desk/BHN/ जोधपुर जिले के फलोदी बाप मार्ग पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। बाप थाना क्षेत्र के गड़ाना गांव के निकट एक ट्राले और मिनी टूरिस्ट बस की आमने सामने की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में ले जाया गया है। घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर शनिवार सुबह मिनी टूरिस्ट बस (टेम्पो ट्रेवल बस) जैसलमेर की ओर जा रही थी, जो कि सामने से आ रहे एक ट्राले से जा भिड़ी। ट्रेलर और निजी बस में आमने-सामने भिड़ंत घटना में 3 पुरुष व 2 महिलाओं सहित कुल 5 की हुई मौत गई। 12 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर बाप थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित सहित अन्य स्टाफ गड़ाना गांव पहुचा। इसके बाद एम्बुलेंस और अन्य वाहनों की मदद से घायलों की अस्पताल पहुचाया गया। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी को बीकानेर रेफर किया गया है। सभी लोग दिल्ली के निवासी बताए जा रहे हैं, वहीं घायलों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। सभी लोग रामदेवरा दर्शन के बाद जैसलमेर की ओर जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। मृतकों के शिनाख्ती के प्रयास जारी है। इधर घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवत ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

टूरिस्ट बस के उड़ गए परखच्चे

फलोदी और बाप के बीज गाड़ाना गांव के समीप हुई इस दुर्घटना में टूरिस्ट बस के परखच्चे उड़ गए। टूरिस्ट बस में कुल 17 लोग सवार थे वही ट्राले में लोहे के बड़े पाइप भरे हुए थे। टक्कर इतनी भयंकर थी कि टूरिस्ट बस के भीतर बैठे लोग इसमें बुरी तरह फंस गए थे। स्थानीय निवासियों और 108 एंबुलेंस सेवा के स्टाफ ने पुलिस की मदद से सभी को बाहर निकाला। थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि दिल्ली से यह पर्यटक मिनी बस से जैसलमेर जा रहे थे, तभी आज सुबह बस फलौदी के बाप थाना इलाके के समीप ये हादसा हो गया। यह सभी दिल्ली निवासी बताए जा रहे हैं तथा रामदेवरा जैसलमेर घूमने जा रहे थे। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद पुलिस ने यातायात व्यवस्था बहाल करवाई। पुलिस मृतकों के शिनाख्त और परिवार से संपर्क में जुटी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, जोधपुर के बाप क्षेत्र में गाड़ना गांव के पास NH – 11 पर हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है । मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं , ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें , दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें । घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है ।

वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, जोधपुर के बाप क्षेत्र में बस और ट्रेलर में भिड़त से हुई पांच लोगों की मृत्यु की सूचना पीड़ादायक है । घायलों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं । ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिजनो को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं ।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *