Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP: मोहन सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों को दो और पहली बार के मिनिस्टर्स को मिलेगा एक जिले का प्रभार

  1. अगले सप्ताह तक मिलेगा मंत्रियों के जिलों का प्रभार
  2. प्रदेश के 32 में मंत्रियों को मिलेगा 55 जिलों का प्रभार
  3. स्वतंत्रता दिवस पर प्रभारी मंत्री ही होंगे मुख्य अतिथि

Madhya pradesh bhopal mp senior ministers of mohan government get charge of two districts and first time ministers get charge of one district: digi desk/BHN/भोपाल / मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्रियों को अगले सप्ताह तक जिलों का प्रभार मिल जाएगा। वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिले दिए जाएंगे। कुछ मंत्रियों को गृह जिलों का प्रभार भी दिया जा सकता है। मंत्रियों को ऐसे जिले दिए जाएंगे, जिनकी सीमाएं एक-दूसरे से लगी हों। प्रभार के जिलों पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव अंतिम निर्णय भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों से चर्चा के बाद करेंगे।

32 मंत्री और प्रदेश में 55 जिले

प्रदेश में जिलों की संख्या 55 है और मुख्यमंत्री सहित 32 मंत्री हैं। ऐसे में कुछ मंत्रियों को एक से अधिक जिलों का प्रभार देना होगा। राजनीतिक और क्षेत्रीय समीकरणों को देखते हुए वरिष्ठ मंत्रियों को दो जिले और पहली बार के मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया जाएगा।

जिलों में 15 अगस्त को मुख्य अतिथि होंगे प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि 15 अगस्त को जिला मुख्यालयों पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री होंगे। अगले सप्ताह तक संगठन पदाधिकारियों से चर्चा के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह को राजनीतिक और क्षेत्रीय समीकरणों को देखते हुए जिले आवंटित किए जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान, सीएम यादव ने की यह घोषणा

उज्जैन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहली बार विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचीं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *