Thursday , September 19 2024
Breaking News

कथित शराब घोटाले से जुड़े केस में जेल में बंद केजरीवाल के लिए आज विपक्षी गठबंधन ने जंतर-मंतर पर रैली की

नई दिल्ली
कथित शराब घोटाले से जुड़े केस में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए मंगलवार को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने  जंतर-मंतर पर रैली की। शरद पवार, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी समेत कई बड़े विपक्षी नेता इसमें शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया तो एक बार वह रो भी पड़े।

भगवंत मान ने कहा कि सरकारी स्कूल अच्छे बनने की वजह से भाजपा के कमीशन खत्म हो गए इसलिए मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। इसी तरह अच्छे अस्पतालों की वजह से सत्येंद्र जैन को जेल में डाला गया। उन्होंने अरविंद केजरीवाल जी का जिक्र करते हुए कहा कि वह जहां जाते हैं भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाता है इसलिए मोदी जी ने उन्हें जेल में डालने को कहा। मान ने कहा, 'हद है… कहां जाएं हम, सुप्रीम कोर्ट जाएं, कहां जाएं, बता तो दो, कौन सा वकील करें, बता तो दो, क्या कसूर हो गया बता तो दो, क्या कसूर हो गया, स्कूल बना दिए, क्या कसूर हो गया अस्पताल बना दिए, क्या कसूर हो गया यार, बिजली मुफ्त कर दी। हद है यार (आंसू पोछते हुए)। कसूर तो बता दो, कसूर नहीं बता पा रहे हैं।'   

मान ने आगे कहा, 'संजय भाई छह महीने जेल में रहे। जब जमानत हुई ईडी ने कहा सॉरी जी हमारे पास कोई सबूत नहीं है। छह महीने यह राज्यसभा में होते मामले उठाते, क्यों बंदे को बंद किया भाई, कोई कसूर नहीं। कानून क्या बना दिया, पहले हम आपको पकड़ेंगे, फिर आपको अपने आपको सही साबित करना है। नया कानून बना दिया.. जो भारत वाला। तीन महीने की पुलिस कस्टडी है। 3 महीने अंदर रहकर आपको सही साबित करना फिर छूटोगे। यार कोई हिटलर आ गया यहां। क्या समझते हैं मोदी जी अपने आपको।'

मान ने कहा कि आजकल विपक्ष की चाल बदली हुई है, क्योंकि सामने विपक्ष है। अब भाषण आ रहे हैं कि मेरा गला दबाने की कोशिश हो रही है, वो बंदा जो कह रहा है कि मैं किसी से दबूंगा नहीं… वह कह रहा है कि मेरा गला दबाने की कोशिश की जा रही है। वाह… वाह… वाह। मान ने अपने अंदाज में कटाक्ष करते हुए कहा कि अब इस बात का भी शक है कि क्या उन्हें चाय भी बनानी आती है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। इस केस में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। लेकिन इससे पहले 26 जून को सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि केजरीवाल की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है। उनका शुगर लेवल कई बार 50 से कम हो चुका है और उनकी जान पर खतरा बना हुआ है।

 

About rishi pandit

Check Also

कोर वोट के लिए संगठन को मजबूती देने में जुटीं मायावती

लखनऊ,  लोकसभा चुनाव में जीरो पर आउट होने के बाद बसपा ने अब उपचुनाव के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *