Thursday , September 19 2024
Breaking News

राजस्थान-नागौर में शिक्षक को मायाजाल में फंसाकर किया ब्लैकमेल, महिला समेत तीन गिरफ्तार

नागौर.

डीडवाना कुचामन जिले के नावां थाना पुलिस ने हनी ट्रैप के एक मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुचामन ताराचंद चौधरी ने बताया की नावां थाना क्षेत्र निवासी एक सरकारी शिक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक युवक मुकेश कुमावत और महिला बाजा देवी उसे अश्लील वीडियो फोटो वायरल करने की धमकी देने के साथ ब्लैकमेल कर रहे हैं।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई करते हुए महज 24 घंटे में आरोपी महिला बाजा देवी व आरोपी युवक मुकेश कुमावत को गिरफ्तार कर लिया हैं। थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी शिक्षक की और से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक परिवादी शिक्षक के पास एक महिला का फोन आया, जिसने कहा कि मैं आपको जानती हूं। आपसे बात करनी है तो मैंने बाद में बात करने का कहकर फोन रख दिया। उस नम्बर से फिर लगातार फोन आते रहे। जिसके चलते उस महिला से 2-3 दिन तक बात की। बीती 1 जुलाई को बाजा नाम की इस महिला ने शिक्षक से कपड़े सिलवाने के लिए पैसे मांगे, जो बाद में लौटाने का कहा। जिस पर शिक्षक ने बताए अनुसार मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। बाजा लगातार 10-15 रोज तक कॉल कर शिक्षक से घरेलू बातबीत करती रही। फिर 15 जुलाई को फोन करके शिक्षक को कुचामन के एक शॉपिंग मॉल पर बुलाया। वहां पर इस महिला ने सामान खरीदा, जिसका पेमेंट शिक्षक से दिलवाया और कहा कि पेमेंट बाद में दे देगी। इसके बाद महिला ने शिक्षक को घर छोड़ने के लिए कहा। शिक्षक महिला के विश्वास में आकर इसके घर पर छोड़ने चला गया, तो वहां पर पहले से ही मुकेश कुमावत निवासी हिराणी मौजूद था। उक्त महिला ने शिक्षक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसके अश्लील फोटो व वीडियो बना लिए। रिपोर्ट के मुताबिक 17 जुलाई को शिक्षक के मोबाइल पर मुकेश कुमावत का फोन आया उसने कहा कि आपका हमने अश्लील फोटो व वीडियो बना लिया है। आप सरकारी कर्मचारी है 2 लाख रुपए दे दो, नहीं तो आपके फोटो वीडियो वायरल कर देंगे। आपके घर पर भेज देगें, उसके बाद शिक्षक घबरा गया और फोन काट दिया, लेकिन 21 जुलाई को दोनों लोगों ने शिक्षक के  व्हाट्सएप नम्बर पर अश्लील वीडियो भेज दिया।

बाद में मुकेश कुमावत ने 22 जुलाई को फोन कर शिक्षक को धमकाया कि या तो रुपए दे नहीं तो जान से खत्म कर देंगे। इस पर शिक्षक ने उनको 50 हजार रुपए दे दिए। इसको लेकर पुलिस को पीड़ित ने रिपोर्ट दी और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ताराचंद चौधरी ने इस अवसर पर आम जन के नाम एक संदेश भी दिया की अनजान नंबर से आए फोन को रिसीव करते समय सावधान रहना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

रांची निवासी इंजीनियरिंग के छात्र अभिषेक रवि की संदिग्ध स्थितियों में मौत, राज्यपाल ने जांच का आदेश दिया

रांची ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने भुवनेश्वर स्थित ‘शिक्षा ओ अनुसंधान यूनिवर्सिटी’ में रांची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *