Monday , July 1 2024
Breaking News

खेत में कर रहे थे पूजा, अचानक गिरी बिजली, 2 की मौत, 12 घायल

Accdient:digi desk/BHN/ सिवनी के आदेगांव थाना के जमुआ गांव में गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़े मौसम के बाद आसमानी बिजली गिरने से खेत में पूजा कर रहे दो ग्रामीणों की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल है। इस घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक महाशिवरात्रि पर्व पर सामाजिक पूजा करने के लिए जमुआ, गोटीटोला सहित 4-5 गांव के ग्रामीण पूजा करने जमुआ गांव स्थित एक खेत पहुंचे थे। इस दौरान करीब 25 से अधिक ग्रामीण पूजन कर रहे थे। इसी दौरान देर शाम करीब 5.30 बजे अचानक आसमानी बिजली गिरने से 14 ग्रामीण घायल हो गए।

दो ने अस्पताल में तोड़ा दम

आसमानी बिजली गिरने से घायल हुए लोगों की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को लखनादौन अस्पताल पहुंचाया। यहां गोटीटोला निवासी फूलशाह इनवाती (60) व रामचरण इनवाती (45) की मौत हो गई। अन्य 12 घायलों में अन्न्लाल (65), तुलसाबाई (70), ब्रजलाल (68), संतकुमार (25), विनोद, तनमन (10), रामलाल (37),राधेश्याम (27), सुन्न् (26) व झिन्न् (60) शामिल है।

इन घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक गंभीर स्थिति को देखते हुए लखनादौन अस्पताल के डॉक्टर ने तीन ग्रामीणों को सिवनी जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

हंसी-खुशी के बीच मच गई चीख-पुकार

परंपरा के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन क्षेत्र के ग्रामीण उत्साह के साथ हंसी-खुशी से एक साथ पूजन कर रहे थे। इसी बीच बिजली गिरने से 14 से अधिक ग्रामीणों के झुलसने की घटना के बाद वहां चींख पुकार मच गई। कुछ ही पलों में बिजली गिरने से खुशी का माहौल मातम में बदल गया। लखनादौन थाना प्रभारी केएस मरावी ने बताया है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *