Thursday , September 19 2024
Breaking News

हरियाणा के नूंह जिला में कल ब्रजमंडल यात्रा निकलेगी, यात्रा को लेकर प्रशासन का बड़ा फैसला, बंद हुआ इंटरनेट

चंडीगढ़
हरियाणा के नूंह जिला में कल यानी 22 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा निकलेगी। वहीं यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि नूंह जिले के अधिकार क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए 21 जुलाई से 22 जुलाई तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया गया है।

गृह विभाग के मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने आदेश जारी किया है कि वॉयस कॉल को छोड़कर पूरे नूंह जिले में सभी प्रकार की इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी। सावन में होने वाली ब्रजमंडल यात्रा के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। नुहू में 21 जुलाई शाम 6 बजे से 22 जुलाई तक एक दिन के लिए इंटरनेट बंद रहेगा। हरियाणा के गृह सचिव ने किए ऑर्डर जारी। बता दें कि बीते साल नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी। जिसमें कई जानें चली गई थी और बड़े स्तर पर जानमाल का नुकसान हुआ था। वहीं इस साल 22 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा निकाली जाएगी। ये यात्रा के नल्हड़ के शिव मंदिर तक जाएगी।

बता दें कि पिछले साल नूंह में स्थित नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हिंसक घटना हुई थी। इसके बाद एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक की तैयारी कर रहा है। सोनीपत के राधा कृष्ण आश्रम के मठाधीश स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने एक प्रेस वार्ता की प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत में स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने बड़ा ऐलान किया है, सरस्वती महाराज ने कहा है कि सावन के पहले सोमवार 22 जुलाई को नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं इस बार बच्चों और महिलाओं पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं किसी को भी कोई हथियार ले जाने की इजाजत नहीं दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी बजरंग दल द्वारा की जाएगी। वहीं सरकार और प्रशासन को भी इसकी सूचना दे दी गई है इस बार कोई हिंसक घटना ना हो इसके लिए सभी व्यवस्थाओं को संत खुद देख रहे हैं और इस बार अगुवाई यात्रा की सभी जगह से संत करेंगे 22 तारीख को सुबह सोनीपत से स्वामी सरस्वती महाराज नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- सभी दलों के साथ सहमति से ही लागू होगा ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर कोविंद समिति की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *