Thursday , September 19 2024
Breaking News

इंदौर के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, ISI के नाम से आया मेल

 इंदौर

आईआईटी कैंपस इंदौर के एक स्कूल को 15 अगस्त को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी भरा ईमेल स्कूल प्रिंसिपल की आधिकारिक आईडी पर शुक्रवार शाम को आया। ईमेल में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का नाम लिखा हुआ था। इसके बाद हड़कंप मच गया है। मेल पढ़ने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलिस में शिकायत की है।

पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में आया है मेल

यह घटना सिमरोल स्थित आईआईटी कैंपस के पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में हुई। स्कूल प्रिंसिपल को शाम 5:22 बजे एक ईमेल मिला, जिसमें 15 अगस्त को स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ईमेल में कई अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया था। इसके बाद स्कूल प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया है।
सिमरोल थाने में मामला दर्ज

सिमरोल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। पुसिस अधिकारी ने मीडिया से कहा कि मेल में 15 अगस्त के दिन स्कूल को बम से उड़ने की धमकी सहित कई अपशब्द भी लिखे हैं। पुलिस सारे एंगल पर जांच कर रही है।

मेल मिलने के बाद आईआईटी कैंपस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी छात्रों को अपना आईडी कार्ड दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। अभिभावकों को गेट नंबर 2 के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। मेल की जांच में साइबर टीम भी जुटी है। साथ ही आरोपी की पहचान की जा रही है।

गौरतलब है कि देश के कई स्कूलों को पूर्व में ऐसे मेल आ चुके हैं। हालांकि हर बार इन मेल्स की जांच में किसी न किसी की शरारत पाई जाती है। हालांकि इंदौर पुलिस मेल मिलने के बाद अलर्ट हो गई है। एहतियात के तौर पर सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

शुक्रवार शाम की मिली धमकी
इस घटना सिमरोल स्थित IIT कैंपस के पीएम श्री केंद्रिय विद्यालय की है। जहां स्कूल को शुक्रवार शाम 5 बजकर 22 मिनट पर यह इमेल भेजा गया। इसके बाद आईआईटी कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। स्कूल के प्रिसिंपल ने इस पूरे मामले की शिकायत सिक्योरिटी ऑफिसर को दी। शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पहले भी स्कूलों मिली धमकी
कैंपस को मिले इस ईमेल की जांच साइबर सेल भी कर रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लगातार पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि साइवर टीम द्वारा इमेल की जांच की जा रही है। साथ ही कहा है कि बच्चे के माता-पिता पैनिक न हो। पहले भी दिल्ली में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। लेकिन, जांच के बाद वह फर्जी निकली। लेकिन, धमकी सही भी हो सकती है। पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

जबलपुर :108 एम्बुलेंस के कर्मचारियों को कलेक्टर ने किया गया बर्खास्त, जानें पूरा मामला

जबलपुर मध्य प्रदेश के जबलपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *