Thursday , September 19 2024
Breaking News

ग्वालियर में छात्रा का अपहरण कर चलती कार में उसके साथ दुष्कर्म किया

ग्वालियर
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक 9वीं कक्षा की छात्रा का कथित तौर पर अपहरण कर चलती कार में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना पिछले महीने ग्वालियर-शिवपुरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहना पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में हुई।

जब इस मामले की जानकारी पीड़िता के घरवालों को मिली तो उन्होंने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।ग्वालियर के एएसपी निरंजन शर्मा ने शुक्रवार को एएनआई को बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मोहना थाने में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

आरोपियों की उम्र 18 से 20 साल के बीच

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक टीम तैयार की है। हालांकि, टीम ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। इसमें दुष्कर्म करने वाला और उसका साथी शामिल है, जिसमे पीड़िता का वीडियो बनाया था। एएसपी शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है और घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी जब्त किया जा रहा है। वहीं, तीसरे साथी को पकड़ने के लिए टीम भेजी गई है।' बता दें कि आरोपियों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है।

सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो

आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो रिकॉर्ड कर और उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया है। शर्मा ने एएनआई को बताया कि जब नाबालिग लड़की ने अपने परिवार को घटना के बारे में बताया तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

दोस्ती और फिर धोखेबाजी

13 वर्षीय लड़की, जो कक्षा 9 की छात्रा है, ने मोहना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि करीब एक साल पहले उसकी दोस्ती चिनौर के एक युवक से हुई थी, जिसने बाद में उसे अपने दोस्तों से मिलवाया। दोनों चैट के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे। एक जून को आरोपी अपने दो दोस्तों के साथ कार में आया और लड़की को मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद वे उसे जबरन कार में बैठाकर ले गए।

नहीं मानी बात तो कर दिया वीडियो वायरल

एएसपी शर्मा ने बताया कि एक युवक ने कार की पिछली सीट पर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान एक युवक कार चला रहा था, जबकि दूसरा युवक ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठा था और घटना का वीडियो बना रहा था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी लगातार वीडियो के आधार पर लड़की को ब्लैकमेल करने का प्रयास कर रहे थे। आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी, लेकिन जब लड़की ने उनकी बात नहीं मानी तो आरोपियों ने उसका वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

स्वास्थ्य सेवाओं में लैंगिक भेदभाव दूर किया जा सकता है: मनोहर अगनानी

जबलपुर अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय, भोपाल और विजयाश्री आयुर्वेद कॉलेज,जबलपुर के संयुक्त तत्वाधान में विजयाश्री आयुर्वेद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *