Thursday , September 19 2024
Breaking News

हरभजन सिंह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को बाहर किए जाने के फैसले से हैरान

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को बाहर किए जाने के फैसले से हैरान हैं। भारतीय टीम जुलाई के अंत में श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। गौतम गंभीर बतौर कोच टीम के साथ पहली बार यात्रा करेंगे।

अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में शतक लगाने वाले अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन (वनडे) को ड्रॉप कर दिया। इस चयन समिति के इस फैसले ने हरभजन के साथ-साथ अन्य पूर्व क्रिकेटरों को भी सोचने के लिए मजबूर कर दिया। संजू सैमसन ने अपने आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था। हरभजन सिंह ने युजवेंद्र चहल का भी जिक्र किया, जो वनडे और टी20 में से किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं बना सके। चहल टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन वह उन्हें मौका नहीं मिला।

हरभजन सिंह ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद ट्वीट किया, "यह समझना मुश्किल है कि युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा श्रीलंका के लिए भारतीय टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं।" चयन समिति ने रोहित के जाने के बाद सूर्यकुमार को टी20 टीम का कप्तान बनाया है, जबकि शुभमन गिल को दोनों फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बनाया गया है।
2019 में विश्व कप सेमीफाइनल से ड्रॉप किए जाने पर मोहम्मद शमी का छलका दर्द, कहा- 3 मैच में 13 विकेट लिए और क्या चाहते थे?

भारत की वनडे टीम बनाम श्रीलंका
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

श्रीलंका के लिए भारत की टी20 टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुबमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *