Thursday , September 19 2024
Breaking News

रोम में कामुकता के देवता बैकस की मूर्ति के साथ गंदी हरकत के मामले में तुल पकड़ लिया

रोम
 इटली में कामुकता के देवता बैकस की मूर्ति के साथ गंदी हरकत के मामले में तुल पकड़ लिया है। फ्लोरेंस में बैकस की मूर्ति के साथ एक पर्यटक ने चुंबन, संभोग जैसे कई कृत्यों को सार्वजनिक तौर पर फिल्माया था। अब इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद फ्लोरेंस पुलिस एक्टिव हो गई है। पुलिस उस महिला पर्यटक की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, जो वीडियो में बैकस की मूर्ति के साथ दिखाई दे रही है।

इटली का संस्कृतिक मंत्रालय हरकत में

देश के संस्कृति मंत्रालय और फ्लोरेंस के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद इस घटना पर अपना रोष व्यक्त किया है, फ्लोरेंस के मेयर के कार्यालय ने इसे "यौन क्रियाओं की नकल" करने वाला कृत्य बताया है। फ्लोरेंस सिटी हॉल ने कहा कि पर्यटक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और उसने सुझाव दिया कि वह "संभवतः नशे की हालत में थी।"

महिला पर्यटक पर लगेगा जुर्माना

उन्होंने कहा कि अगर उसकी पहचान हो जाती है, तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा और उसे देश में सांस्कृतिक विरासत के किसी भी प्रकार के दुरुपयोग को प्रतिबंधित करने वाले अध्यादेश के अनुरूप जीवन भर के लिए शहर से प्रतिबंधित किया जा सकता है। यह मूर्ति 16वीं शताब्दी में मूर्तिकार गिआम्बोलोग्ना द्वारा बनाई गई मूल मूर्ति की प्रतिकृति है, जो हेलेनिस्टिक मूर्तिकला और माइकल एंजेलो के कार्यों से प्रभावित थे और जो 1552 में फ्लोरेंस में बस गए थे।

बैकस की मूर्ति कहां रखी है

उनकी मूल बैकस को फ्लोरेंस के केंद्र में बार्गेलो संग्रहालय में रखा गया है। प्रतिकृति पोंटे वेक्चियो पुल के पास एक सड़क के कोने पर खड़ी है। इस कृत्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर व्यापक प्रतिक्रियाएं पैदा की हैं। इस लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस तरह के मनोरंजन पर तुरंत रोक लगाने और पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

इटली में अनियंत्रित हो रहे पर्यटक

दुर्व्यवहार करने वाले पर्यटक वर्षों से इतालवी अधिकारियों को परेशान कर रहे हैं। 2022 में, रोम के प्रसिद्ध स्पेनिश स्टेप्स से एक मासेराटी को नीचे गिराने के बाद एक व्यक्ति पर आरोप लगाया गया था। उसी वर्ष, वेनिस की ग्रैंड कैनाल में सर्फिंग करने के लिए पर्यटकों पर जुर्माना लगाया गया था। 2023 में, सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए तस्वीरें खिंचवाने वाले युवा पर्यटकों के एक समूह पर उत्तरी इटली के एक विला में एक मूल्यवान मूर्ति को गिराने का आरोप लगाया गया था। उसी वर्ष फ्लोरेंस में, एक पर्यटक को हिरासत में लिया गया, जिस पर पियाज़ा डेला सिग्नोरिया में 16वीं शताब्दी के नेपच्यून के फव्वारे में एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप था।

 

About rishi pandit

Check Also

यूक्रेन को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता : कजाकिस्तान

अस्ताना  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन युद्ध खत्म करने की बात तो करते हैं, लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *